छत्तीसगढ़ में डायरिया का आतंक, एक बृद्ध की मौत
छत्तीसगढ़ में डायरिया का आतंक, एक बृद्ध की मौत
Share:


रानीश्वर : रानीश्वर के सुखजोड़ा गांव के मालटोला में डायरिया फैला रही है अपने पांव. मालटोला में डायरिया से अल सुबह एक 70 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गयी. मरने वाले का नाम निमाई माल था़. बुजुर्ग रविवार को डायरिया से पीड़ित हो गया था़. गांव में ही उसका इलाज चल रहा था जिसके दौरान सोमवार की सुबह 5:00 बजे उनकी मृत्यु हो गयी. 

इसी मालटोला के ही अन्य दो रहने वाले 32 साल की रेखा माल व 35 साल की तुलसी माल भी डायरिया ग्रसित है. तुलसी को इलाज के लिए सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्त्ती किया गया है, जबकि रेखा का इलाज गांव में ही ग्रामीण चिकित्सक से कराया जा रहा है़.

रानीश्वर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रीतम कुमार दत्त ने जैसे ही डायरिया से एक व्यक्ति की मृत्य की खबर सुनी तो तुरंत ही अपनी मेडिकल टीम के साथ सुखजोड़ा मालटोला पहुंचे़. डॉ दत्त ने तुरंत सावधानी दिखाते हुए डायरिया से पीड़ित मरीजों के घर के आसपास ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया तथा टोले के लोगों के बीच जिंक की गोली, ओआरएस पाउडर का पाउच तथा अन्य दवाइओं का वितरण किया़. इतना ही नहीं डॉ. ने लोगों को सावधानी बरतने को कहा और इसके बचाव के बारे में बताया.
 
ग्रामीणों से गंदे पानी में स्नान नहीं करने की अपील की. और डॉ ने ग्रामीणों से बरसात के मौसम सावधानी बरतने की सलाह दी़ साथ ही डायरिया की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य केंद्र का लाभ लेने का अपील की थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -