टेरर फंडिंग को प्राथमिकता पर रोका जाए, यही आतंकवाद का आधार- NSA डोभाल
टेरर फंडिंग को प्राथमिकता पर रोका जाए, यही आतंकवाद का आधार- NSA डोभाल
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों, सुरक्षा परिषदों के सचिवों की प्रथम भारत-मध्य एशिया बैठक में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल भी शामिल हुए। इस दौरान NSA डोभाल ने कहा कि अफगानिस्तान हम सबके लिए एक बेहद महत्वपूर्ण मुद्दा है, जिसे लेकर सब चिंतित हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हमें संयुक्त राष्ट्र (UN) के सदस्य देशों से बेहद जरूरी आतंकवाद के खिलाफ समझौतों में जुड़े दायित्वों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए।

NSA डोभाल ने आगे कहा कि अफगानिस्तान में तात्कालिक प्राथमिकताओं के बारे में भारत के लक्ष्य हम में से कई लोगों के समान हैं। अफगानिस्तान समेत पूरे क्षेत्र में आतंकी नेटवर्क की उपस्थिति गंभीर चिंता का विषय है। टेरर फंडिंग का विरोध करते हुए NSA डोभाल ने कहा कि टेरर फंडिंग आतंकवाद का आधार है। टेरर फंडिंग को रोकना हम सभी की एक समान प्राथमिकता होनी चाहिए। तत्काल प्राथमिकताओं और आगे के रास्ते के बारे में भारत की चिंताएं और इस संबंधित उद्देश्य हम सभी के आगे हैं।

NSA डोभाल ने यह भी कहा कि टेरर फंडिंग पर रोक लगाना हर किसी की प्राथमिकता होनी चाहिए। इस मीटिंग में तुर्कमेनिस्तान की तरफ से भारत में नियुक्त उसके राजदूत भी शामिल हुए। एशियाई क्षेत्र में शांति स्थापना और खुशहाली का उल्लेख करते हुए NSA डोभाल ने अफगानिस्तान में मौजूद आतंकवाद को लेकर भी चिंता प्रकट की है। डोभाल ने कहा कि, अफगानिस्तान एक अहम मुद्दा है, जिसे लेकर सब चिंतित हैं।  

राजस्थान: भारत में घुस रह था पाकिस्तानी घुसपैठिया, BSF ने बॉर्डर पर ही कर दिया ढेर

33 सप्ताह की गर्भवती ने मांगी गर्भपात की इजाजत, दिल्ली हाई कोर्ट करेगी फैसला

'इमाम के शागिर्द करते हैं रेप...', देवबंद के मौलाना ने बताया मस्जिद में क्यों नहीं जाती मुस्लिम महिलाएं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -