टेरर फंडिंग- चार्ज शीट में हाफिज़ सईद समेत 12 का नाम
टेरर फंडिंग- चार्ज शीट में हाफिज़ सईद समेत 12 का नाम
Share:

श्रीनगर. आज नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) ने कश्मीर घाटी में हिंसा और आतंकी गतिविधियों के लिए कथित रूप से फंडिंग किए जाने के मामले में, दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर की है. इस चार्जशीट में लश्कर-ए-तैयबा के सरगना और 26/11 हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का भी नाम शामिल है. उसके साथ ही इस चार्जशीट में हिज्बुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन समेत कुल 12 लोगों के नाम हैं. 

गौरतलब है कि हिज्बुल कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर घाटी में भारी हिंसा हुई थी. आशंका जताई गई थी कि इस हिंसा के लिए आतंकी संगठनों से फंडिंग हुई. इसके बाद एनआईए ने इस मामले की जांच के लिए केस दर्ज किया. फिर 6 महीने तक टेरर फंडिंग केस में जांच की और चार्जशीट दायर की. एनआईए के सूत्रों ने बताया कि चार्जशीट दायर करने से पहले टेरर फंडिंग से जुड़े तमाम सबूतों को इकट्ठा किया गया है. इन सबूतों को गुरुवार को अदालत के सामने पेश किया गया. 

गुरुवार को एनआईए ने कोर्ट के समक्ष 1,279 पन्नों की चार्जशीट दायर की और साथ ही सबूत पेश करते हुए अपनी जांच जारी रखने की अनुमति मांगी. गौरतलब है कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए 10 लोगों की न्यायिक हिरासत गुरुवार को समाप्त हो रही है. एनआईए के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने टेरर फंडिंग की जांच के दौरान अहम सामग्री और तकनीकी सबूत एकत्र किए हैं. उन्होंने कहा कि इस दौरान 10 स्थानों पर छापे मारकर 950 दस्तावेज जब्त किए गए. इस मामले में 300 गवाह भी हैं. 

मन्नान वानी के आतंकी कनैक्शन के सबूत नहीं

ब्राइटलैंड स्कूल केस- स्कूल प्रबंधन के दो लोग गिरफ्तार

आम्रपाली ग्रुप के खिलाफ खरीदार पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -