भारत-नेपाल सीमा पर हमले की साजिश नाकाम, धराया अपराधी

पूर्वी चम्पारण: भारत की सबसे शांतिप्रिय सरहद, भारत-नेपाल सरहद पर दहशत फ़ैलाने के मंसूबों को सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया है. पुलिस ने 550 ग्राम हाई ग्रेड विस्फोटक के साथ एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया है. पुलिस ने अपराधी से कड़ी पूछताछ भी की है, जिसमे उसने कई महत्वपूर्ण खुलासे भी किए हैं.

इलाके के पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया है कि, पुलिस को गुप्त सूत्रों के हवाले से सूचना मिली थी कि नेक मोहम्मद नामक अपराधी अपने सहयोगी के साथ घूम रहा है, जिसके बाद पुलिस फ़ौरन हरकत में आई और सुगौली थाना के सुगांव मन (तालाब) के पास छापेमारी की. पुलिस ने नेक मोहम्मद के शागिर्द सद्दाम हुसैन को उसके बैग से 550 ग्राम विस्फोटक पदार्थ के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया. लेकिन अँधेरे का फायदा उठाकर नेक मोहम्मद वहां से फरार हो गया.

सद्दाम हुसैन से कड़ी पूछताछ के दौरान उसने बताया कि नेक मोहम्मद विस्फोटक लेकर आया था, जिसे लेकर रक्सौल जाना था, वहां विस्फोटक से बम बनाकर भारत-नेपाल सीमा पर विस्‍फोट कर दहशत फ़ैलाने की योजना अपराधियों ने बनाई थी. उसने के और बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि 2005 में उसकी मां रहीना खातून उर्फ नजमा खातून भी विस्फोटक के साथ पकड़ी गई थी.

सार्थक साबित हुई मोदी की नेपाल यात्रा

पीएम मोदी पहुंचे पशुपतिनाथ मंदिर

नेपाल से लौटे पीएम ने यात्रा को बताया ऐतिहासिक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -