तेलंगाना: कराटे ट्रेनिंग के नाम पर चला रहे PFI कैंप, दे रहे थे गला काटने की ट्रेनिंग
तेलंगाना: कराटे ट्रेनिंग के नाम पर चला रहे PFI कैंप, दे रहे थे गला काटने की ट्रेनिंग
Share:

बेंगलुरु: नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने एक बार फिर प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। जी दरअसल तेलंगाना के निजामाबाद में कराटे कैंप के नाम पर चलाये जा रहे PFI के ट्रेनिंग कैंप को लेकर NIA ने चार्जशीट दाखिल की है। बताया जा रहा है यह चार्जशीट कराटे टीचर और 11 अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल की गई है। जी हाँ और UAPA की धाराओं तहत दाखिल चार्जशीट के मुताबिक PFI इन कराटे कैम्पों की आड़ में बड़ी फंडिंग कर रहा था, जिसका पैसा विदेशों से आने की जानकारी है। वहीं इसमें आरोप है कि यहां करीब 200 लोगों के साथ पीएफआई कैंप चलाया जा रहा था।

'पीएम मोदी ने आज भी छुट्टी नहीं ली, इसलिए मैं भी..', यूपी के डिप्टी सीएम ने किया बड़ा ऐलान

आपको बता दें कि एनआईए की चार्जशीट के मुताबिक इसका मास्टरमाइंड कराटे टीचर अब्दुल कादिर ये कैंप चला रहा था। जी हाँ और यहां भोले- भाले युवाओं को रेडिकलाइज कर पीएफआई में रिक्रूट किया जाता था और बड़ी साजिश को अंजाम देने का प्लान था। इसी के साथ ही कहा गया कि ये लोग कराटे कैंप के नाम पर मुस्लिम युवकों को हमला करने की ट्रेनिंग दे रहे थे। जी हाँ और इसमें गला काटने, शरीर के महत्वपूर्ण बॉडी पार्ट को अलग करने की ट्रेनिंग दी जा रही थी। आपको बता दें कि एनआईए ने चार्जशीट में इसकी विस्तृत जानकारी दी है। वहीं गिरफ्तार हुए लोगों के पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। इन हथियारों का इस्तेमाल ट्रेनिंग में किया जा रहा था।

आपको यह भी बता दें कि जांच एजेंसी ने एक दिन पहले ही केरल में एक साथ PFI के 56 ठिकानों पर छापेमारी की है। जी हाँ और इनमें PFI के कई मेंबर्स के घर भी शामिल हैं। तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, एर्नाकुलम, अलप्पुझा और मलप्पुरम जिलों में छापे मारे गए हैं। जी दरअसल, गृह मंत्रालय (MHA)से प्रतिबंधित होने के बाद PFI अन्य अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन से संपर्क में था, जिसके जरिए फंड जुटाने की कोशिश की जा रही थी। वहीं जांच एजेंसियों के मुताबिक किसी दूसरे नाम पर पीएफआई को फिर से खड़ा करने की कोशिश की जा रही है।

'अमृता कभी अच्छी बहन नहीं बनी'!, मलाइका अरोड़ा का छलका दर्द

फांसी लगाने से चंद मिनट पहले तुनिषा शर्मा ने इस शख्स से की थी लंबी बात, अब हुआ खुलासा

नकुल मेहता ने अचानक बीच में ही छोड़ दिया 'बड़े अच्छे लगते हैं 2', चौंकाने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -