सीमा पार से खतरे को लेकर जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट
सीमा पार से खतरे को लेकर जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट
Share:

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां आतंकी वारदात होने की संभावना बढ़ गयी है। पाकिस्तान घाटी में अशांति फैलाने के लिए हर कोशिश कर रहा है। राज्य के मुख्य सचिव रोहित कंसल, शनिवार को कहा कि, ‘‘सीमा पार से होने वाले आतंकवाद का खतरा अब भी बना हुआ है. सुरक्षा बल हाई अलर्ट पर हैं.'' कंसल राज्य सरकार के प्रवक्ता भी हैं. वह राज्य के हालात के बारे में मीडिया को जानकारी दे रहे थे।

कंसल ने कहा, ‘‘घाटी के 69 थाना क्षेत्रों में पाबंदियों को दिन के समय पूरी तरह से हटा दिया गया है जबकि जम्मू क्षेत्र के 81 थाना क्षेत्रों में दिन के समय में कोई प्रतिबंध नहीं लगा रखा है। इससे पहले 73वें स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए सुरक्षा बलों को अतिरिक्त चौकन्ना रहने के लिए कहा गया था। एक अधिकारी ने खुलासा करते हुए कहा था कि हम लगातार उन संदेशों को इंटरसेप्ट कर रहे हैं जहां पाकिस्तान अपने अधिकारियों को हमले के निर्देश दे रहा है।

पाकिस्तान ने पीओके और जम्मू एवं कश्मीर से लगती अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर तत्काल दर्जन भर आतंकी शिविर फिर से सक्रिय कर दिए हैं। पेरिस स्थित अंतर-सरकारी संस्थान फाइनेंशियलएक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) द्वारा दी गई मई 2019 तक की समयसीमा को देखते हुए लगभग पूरी तरह बंद हुए इन आतंकी शिविरों में पिछले सप्ताह के दौरान काफी ज्यादा गतिविधियां देखी गईं। सरकार घाटी में शांति व्यवस्था को लेकर पूरी तरह सजग है।

धारा 370 हटने के बाद अब इस राज्य को लग रहा डर, सीएम ने अमित शाह का नाम लेकर कही ये बात

दूसरे निकाह के चक्कर में 65 वर्षीय पति ने पहली पत्नी को दिया तीन तलाक़, पीड़िता पहुंची थाने

पुलिस चौकी की सफाई करते हुए बच्चों की तस्वीर वायरल, पुलिस कर्मी कुर्सी पर फरमा रहे आराम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -