आतंकी मौलाना मसूद अजहर हो सकता है यूएन में प्रतिबंधित

नईदिल्ली। भारत लंबे समय से पाकिस्तान समर्थित आतंकी मौलाना मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से कर रहा हैं इतना ही नहीं उस पर भारत में कई आतंकी कार्रवाईयों को अंजाम देने का आरोप है। मगर इसके बाद भी इस आतंकी को प्रतिबंधित घोषित नहीं किया जा सका था। भारत प्रयास कर रहा था कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर इसे आतंकी घोषित किया जाए

लेकिन संयुक्त राष्ट्र में चीन ने पाकिस्तान के समर्थन में वीटो का उपयोग कर लिया और आतंकी मसूद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिबंधित करने को लेकर आपत्ती ली थी लेकिन अब भारत के पक्ष में यह जानकारी सामने आई है कि संयुक्त राष्ट्र में इस आतंकी मसूद को अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित किया जा सकता है।

इस मामले में यूएन में भारत के प्रतिनिधि सैयद अकबरूद्दीन ने कहा है कि भारत इस मामले में संयम अपना रहा है। वह कूटनीतिक तौर पर अपनी कार्रवाई कर रहा है। उन्होंने कहा कि कई देश भारत के समर्थन में आ रहे हैं इन देशों के साथ भारत इस तरह के प्रयास में लगा है। सदस्य देशों के सहयोग से भारत मसूद को आतंकी की लिस्ट में लाएगा। गौरतलब है कि मसूद पर पठानकोट आतंकी हमले का मास्टरमाईंड माना जा रहा है।

भारतीय सेना ने की पाक की चार चौकियां ध्वस्त

आतंक के बीच दर्द-ए-दिवाली

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -