त्रिपुरा के बर्खास्त शिक्षक ने की आत्महत्या
त्रिपुरा के बर्खास्त शिक्षक ने की आत्महत्या
Share:

त्रिपुरा के एक समाप्त शिक्षक ने शुक्रवार रात आत्महत्या कर ली। शिक्षक जो दक्षिण त्रिपुरा जिले के राजनगर का निवासी था, उसकी पहचान उत्तम के रूप में की जाती है। उन्होंने हताशा से यह कदम उठाया। इस घटना ने उन अन्य टर्मिनेटेड शिक्षकों को झटका दिया है जो अपनी नौकरी वापस पाने के लिए 7 दिसंबर से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

मृतक की पहचान उत्तम त्रिपुरा के रूप में हुई है। अपनी पत्नी, जो अपने पति की मृत्यु के बाद पूरी तरह से अपना नियंत्रण खो देती थी, ने उत्तम के साथ अपने जीवन का बलिदान करने का प्रयास किया। हालांकि, उसके पड़ोसियों और ससुराल वालों ने उसे ऐसा करने से रोका। उसने राजनगर पुलिस स्टेशन के तहत वांचांग गांव में अपनी पत्नी, दो बच्चों और बूढ़े माता-पिता को छोड़कर अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

उत्तम त्रिपुरा एक प्राथमिक शिक्षक थे और 10,323 शिक्षकों में से एक थे, जिन्हें सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार समाप्त किया गया था। पिछले साल 1 अप्रैल से सेवा से बर्खास्त होने के बाद, उत्तम को एक बड़े वित्तीय संकट का सामना करना पड़ा क्योंकि उनके पास अपने परिवार को बनाए रखने के लिए कोई अन्य साधन नहीं था। उन्होंने अपने परिवार को बनाए रखने के लिए ऋण भी लिया और ऋण चुकाने में असफल रहे।

यदि आपके पास भी आए कोरोना वैक्सीन या उससे जुड़े OTP के लिए फोन, तो हो जाए सावधान

SDM कार्यालय में महिला कंप्यूटर ऑपरेटर ने की ख़ुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखे इन लोगों के नाम

बच्चों को मोबाइल पर वीडियो दिखाकर करता था गन्दी हरकतें, हुआ गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -