जंतर-मंतर से हटाए गए तम्बू-टेंट, हिरासत में पहलवान.., दिल्ली पुलिस ने बताया क्यों लेना पड़ा एक्शन ?
जंतर-मंतर से हटाए गए तम्बू-टेंट, हिरासत में पहलवान.., दिल्ली पुलिस ने बताया क्यों लेना पड़ा एक्शन ?
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों का तंबू-टेंट हटाने से पहले कई पहलवानों को भी हिरासत में ले लिया था। अब स्पेशल सीपी (लॉ एंड ऑर्डर), दीपेंद्र पाठक ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि आखिर पुलिस ने यह एक्शन क्यों लिया। स्पेशल सीपी ने बताया कि उन सभी पहलवानों को कानून व्यवस्था का उल्लंघन करने पर हिरासत में लिया गया है। जांच के बाद हम उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेंगे। स्पेशल सीपी ने बताया कि हमें पूरी हालात की विवेचना करने की आवश्यकता है। जैसा कि आपने देखा कि बैरिकेड तोड़ दिए गए थे और वो लोग कई बार अनुरोध करने के बावजूद आगे बढ़े। इसलिए हमने उन्हें यहां से हटा दिया। यह पहले से तय किया गया था कि किसी भी स्थिति में शांति व्यवस्था बनाए रखना है। हम इस मामले में प्रोफेशनल तरीके से देखेंगे कि कुछ भी गलत ना हो।

रिपोर्ट के अनुसार, दीपेंद्र पाठक ने कहा कि आज हमारे नए संसद भवन का उद्घाटन समारोह है। यह हमारे देश के लिए बेहद महत्वपूर्ण दिन है और हमारे लिए गर्व का वक़्त है। इसलिए आज किसी प्रकार का प्रदर्शन या मार्च राष्ट्र-विरोधी है। दिल्ली पुलिस किसी किस्म की कोई लापरवाही नहीं कर सकती है। हम अपने खिलाड़ियों से प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं, मगर हम ऐसी इस घटना को नहीं होने दे सकते। अधिकारी ने बताया कि कुछ पुलिसकर्मियों को इस धक्कामुक्की के दौरान चोट भी लगी है। यहां तक कि, एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल बेहोश भी हो गई थीं और उनका दम घुटने लगा था। पुलिस ने बताया है कि उन्होंने पहलवानों को चेतावनी दी थी कि वो नये संसद भवन की ओर ना जाएं। इसके बाद भी पहलवान उस तरफ गए, जिसके कारण सारा बवाल हुआ।

रिपोर्ट के अनुसार, पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और बजरंग पूनिया को दिल्ली पुलिस ने रविवार (28 मई) को सुरक्षा घेरा तोड़कर महिला 'महापंचायत' के लिए नए संसद भवन की तरफ आगे बढ़ने का प्रयास करने के बाद कानून और व्यवस्था के उल्लंघन के लिए हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद अब जंतर-मंतर पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन खत्म हो सकता है।  पहलवानों को जबरदस्ती बसों में बैठाकर अज्ञात जगह पर भेज दिया गया। पुलिस ने इसके बाद पहलवानों के अन्य सामान के साथ चारपाई, गद्दे, कूलर, पंखे और तिरपाल की छत को भी जंतर मंतर से हटा दिया है।

यूपी में दुखद हादसा, शौचालय की टंकी साफ करने उतरे 4 लोगों की मौत, सीएम योगी ने किया मुआवज़े का ऐलान

'भारत को तोड़ने वालों को नहीं पढ़ाया जाएगा..', DU के सिलेबस से हटाया जाएगा अल्लामा इक़बाल का पाठ, सावित्रीबाई फुले होंगी शामिल

इंदौर फिर बनेगा नंबर-1: कलेक्टर, महापौर ने सफाईमित्रों संग लगाई झाड़ू, जमीन पर बैठकर किया नाश्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -