असम-मिजोरम सीमा पर सरकारी सड़क निर्माण कार्य के बीच छिड़ी बहस के कारण बढ़ा तनाव

गुवाहाटी: असम-मिजोरम सीमा पर सरकारी सड़क निर्माण कार्य के दौरान तनाव की स्थिति पैदा हो गई. जिससे निर्माण कार्य को रोकना पड़ा। घटना के अनुसार ढोलई निर्वाचन क्षेत्र के भगवाड़ा खुलिसारा इलाके में एक सरकारी सड़क निर्माण स्थल पर चल रहे डंपरों और जेसीबी के गोताखोरों ने आरोप लगाया है कि मिजोरम पुलिस के साथ करीब 150 लोगों ने उन पर पथराव किया. उन्होंने आगे दावा किया कि घटना के दौरान गोलियों की आवाज भी सुनी गई।

“मैं अपने काम में व्यस्त था जब दो लोग मेरे पास आए और अपने मोबाइल हैंडसेट में एक वीडियो शूट करना शुरू कर दिया। अचानक लगभग 100 से 150 लोगों ने गुलेल से पथराव करना शुरू कर दिया  जिसके बाद तनाव इतना बढ़ गया कि मौके पर गोलीबारी होना शुरू हो गई।''जिसके बाद साइट पर काम करे मजदूरों के बीच भगदड़ का माहौल पैदा हो गया।

उन्होंने कहा कि उन्होंने हमें मौके से जाने के लिए कहा और हमें भगा दिया। समूह में कई मिज़ो लोग थे, जिनमें कुछ पुलिसकर्मी भी शामिल थे। घटना के तुरंत बाद कछार जिले की पुलिस अधीक्षक रमनदीप कौर, कछार जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पार्थ प्रतिम सैकिया के साथ स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिसकर्मियों की टीम मौके पर पहुंची. रिपोर्ट्स के मुताबिक कछार जिला प्रशासन की ओर से पूरे इलाके में पेट्रोलिंग फोर्स तैनात कर दी गई है।

मैसूर दुष्कर्म मामले में कर्नाटक पुलिस को बड़ी सफलता, 5 आरोपी गिरफ्तार

पूरे देश में 30 सितंबर तक जारी रहेंगे कोरोना संबंधी सभी प्रोटोकॉल, गृह मंत्रालय ने बढ़ाई अवधि

1 दिन में लगाए एक करोड़ टीके, भारत के टीकाकरण अभियान का 'मुरीद' हुआ WHO

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -