फायरिंग के बाद सीमा पर तनाव, जारी हुआ हाई अलर्ट
फायरिंग के बाद सीमा पर तनाव, जारी हुआ हाई अलर्ट
Share:

हाल ही में हुए पाकिस्तान की ओर से हुए हमले की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर तनाव काफी बढ़ गया है. पाकिस्तान की ओर से जम्मू कश्मीर के सभी जगहों से फायरिंग हो रही है. लगातार फायरिंग के चलते अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सीमा से लगे गांवों के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है.

कठुआ के सीईओ ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा से पांच किलोमीटर के अंदर आने वाले इलाकों में मौजूद सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद करने का आदेश दे दिए है. पाकिस्तान की और से हुई गोलीबारी में बीएसएफ की 40 चौकियों को निशाना बनाया. साथ ही नागिरकों को निशाना बनाया गया. फायरिंग में भारत का एक जवान भी शहीद हो गया और कई जख्मी भी हुए. इस गोलीबारी में दो स्थानीय लोगों की भी मौत हो गई. बता दें कि शुक्रवार की सुबह साढ़े 6 बजे पाकिस्तान ने फायरिंग शुरू की थी.

एक आधिकारिक फरमान के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने 18 और 19 जनवरी 2018 को पाकिस्तानी सेना के जम्मू-कश्मीर के हीरानगर, सांबा, रामगढ़, आरएस पुरा और अरनिया सेक्टरों में सीजफायर का उलंघन कर फायरिंग करने पर कड़ा ऐतराज ज़ाहिर किया है. मंत्रालय ने कहा है कि इन हमलों में तीन निर्दोष भारतीय नागरिकों की जानें चली गई हैं और हमरे नौ अन्य नागरिक घायल हुए हैं। अभी तक पाकिस्तान 100 से ज्यादा बार सीजफायर का उलंघन कर चुका है. 

पाकिस्तान के सीजफायर के दौबारा उलंघन का मुंहतोड़ जवाब देंगे : रविश कुमार

नकली पासपोर्ट बनाने वाला पाकिस्तानी शख्स चढ़ा बैंकाक पुलिस के हत्थे

सुप्रीम कोर्ट विवाद : इंसाफ करने वालों को इंसाफ की दरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -