टेनिस स्टार मार्टीना हिंगिस ने की सन्यास की घोषणा
टेनिस स्टार मार्टीना हिंगिस ने की सन्यास की घोषणा
Share:

सिंगापूर: स्विट्जरलैंड की टेनिस स्टार मार्टीना हिंगिस ने टेनिस से सन्यास की घोषणा की है, इसके बाद अब वह टेनिस मैचों में नजर नहीं आएगी. इससे पहले भी मार्टीना हिंगिस ने दो बार अपने सन्यास की घोषणा की थी, यह उनकी तीसरी घोषणा है. मार्टीना हिंगिस के टेनिस करियर में कई उतार चढ़ाव आये है, जिनमे टेनिस मैचों में चोटों के साथ ही उन्हें दो साल तक कोकीन परीक्षण में पॉजिटिव आने पर बैन किया गया था. 

उल्लेखनीय है कि स्विट्जरलैंड की टेनिस स्टार मार्टीना हिंगिस ने अपने ‘निश्चित’ संन्यास की घोषणा की है. उन्होंने पहले भी  2003 में 22 वर्ष की उम्र में ही लगातार चोटिल होने के चलते फैसला लिया था और एक बार कोकीन के लिये किये गये परीक्षण में पाजीटिव पाये जाने के बाद उन्होंने खेल छोड़ने की घोषणा की थी. अपने शानदार टेनिस प्रदर्शन से मार्टीना हिंगिस ने 25 ग्रांड स्लैम खिताब अपने नाम किए है, जिसमें से 5 एकल, 7 मिश्रित युगल और 13 महिला युगल खिताब थे.

मार्टीना हिंगिस ने पत्रकारों से कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस बार निश्चित है. यह अलग हटकर है क्योंकि इससे पहले जब मैंने संन्यास लिया था तो यह सोच रही थी कि मैं वापसी कर सकती हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस सत्र के बाद मुझे लगता है कि यह अलविदा कहने का सही समय है. आप जब शीर्ष पर होते हो तो तब खेलना छोड़ना चाहते हों ना कि तब जबकि आप संघर्ष कर रहे होते हों.’’ 

शिखर धवन हुए भावुक

भुवनेश्वर और जसप्रीत से खौफ खाते है न्यूजीलैंड के खिलाड़ी

वर्ल्ड एंटी डोपिंग एजेंसी (वाडा) के प्रशिक्षण में एक भारतीय खिलाड़ी फेल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -