US: सानिया-पेंग महिला डबल्स के सेमीफइनल में
US: सानिया-पेंग महिला डबल्स के सेमीफइनल में
Share:

नई दिल्ली- भारत की टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा अपनी जोड़ीदार चीनी टाइपी की शुई पेंग के साथ यूएस ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सानिया ने इस साल पहली बार किसी ग्रेंड स्लेम के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है. सानिया-पेंग की जोड़ी ने साल के अंतिम अमेरिकी ग्रेंड स्लेम के क्वार्टर फाइनल में टिमीया बाबोस और आंद्रिया लावास्कोवा को दो सेटों के मुकाबले में हराया. चौथी वरीयता प्राप्त सानिया और चीन की पेंग की जोड़ी ने 5वीं वरीयता प्राप्त हंगरी की बाबोस और चेक गणराज्य की आंद्रिया को 7-6, 6-4 से हराया.

अब सानिया और पेंग का सामना दूसरी वरीयता प्राप्त मार्टिना हिंगिस और युंग जान चान की जोड़ी से होगा. चान ने बेल्जियम की कस्र्टन फ्लिपकेंस के साथ मिलकर सानिया को विम्बलडन में हराया था. इस सत्र में सानिया ने कई जोड़ीदार बदले हैं. सानिया का इस वर्ष अब तक का यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. इससे पहले तीन मेजर ऑस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन में वो तीसरे दौर में बाहर हुई जबकि फ्रेंच ओपन में उनका सफर पहले ही दौर में थम गया था.

इस सत्र में सानिया ने सिर्फ एक खिताब ब्रिसबेन डब्ल्यूटीए अमेरिका की बेथानी माटेक सैंड्स के साथ जीता. वह सिडनी में स्ट्रायकोवा के साथ उपविजेता रही. वहीं पिछले साल उसने 8 खिताब जीते थे जिनमें 5 मार्टिना हिंगिस के साथ मिले थे. वह साल के आखिर में युगल रैंकिंग में शीर्ष पर रही लेकिन हिंगिस से अलग होने और बार बार जोड़ीदार बदलने के कारण अब नौवे स्थान पर है.

BAN vs AUS Test: ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर ने तोड़ा 130 साल पुराना रिकॉर्ड

हॉकी वर्ल्ड लीग: 1 दिसम्बर को भारत-ऑस्ट्रेलिया होंगे आमने-सामने

गावस्कर: बीसीसीआई ने कहा कंपनी में रहो या कॉमेंट्री करो

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा टेस्ट जीत कर की बराबरी, नाथन लियोन की अहम भूमिका

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -