अंकिता ने मारी बाजी तो प्रजनेश को हुआ रैकिंग में नुकसान

Feb 05 2019 04:32 PM
अंकिता ने मारी बाजी तो प्रजनेश को हुआ रैकिंग में नुकसान

नई दिल्ली : भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना ने सोमवार को जारी हुई डब्ल्यूटीए सिंगल्स रैंकिंग में तीन स्थानों के सुधार के साथ करियर की सर्वश्रेष्ठ 165वीं रैंकिंग हासिल की, जबकि पुरुषों में प्रजनेश गुणेश्वरन एक स्थान के नुकसान के साथ 103वें स्थान पर खिसक गए. पिछले सप्ताह 168वें स्थान पर काबिज 26 साल की भारतीय खिलाड़ी के नाम 346 रेटिंग अंक हैं. 

फ्रेंच लीग : रोमांचक मुकाबले में सेंट जर्मेन को मिली करारी शिकस्त

और भी है कई खिलाड़ी 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शीर्ष दो सौ खिलाड़ियों में अंकिता इकलौती भारतीय हैं. उनके बाद करमन कौर थांडी और प्रांजला यादलापल्लि का नंबर आता है. इसी के साथ महिलाओं की डबल्स रैंकिंग में अंकिता 164वें स्थान पर हैं और वह 24 साल की प्रार्थना थोंबारे के बाद दूसरी शीर्ष भारतीय हैं. प्रार्थना रैंकिंग में 145वें स्थान पर काबिज हैं, लेकिन इस खिलाड़ी को पिछले सप्ताह के मुकाबले पांच स्थानों का नुकसान हुआ है. शीर्ष दो सौ में करमन भी शामिल हैं जो 189वें पायदान पर हैं.

इस दौरे से पहले खिलाड़ियों को करनी होगी कड़ी मेहनत : चांडीमल

ऐसे रही जारी रैंकिंग 

जानकारी के लिए बता दें रामकुमार रामनाथन इस रैंकिंग में प्रजनेश के बाद दूसरे शीर्ष भारतीय हैं. चोट के कारण कोर्ट से बाहर चल 26 साल के युकी भांबरी की फिर से नुकसान हुआ है और वह 151वें से 152वें स्थान पर खिसक गए हैं. शीर्ष 300 में साकेत मायनेनी (260) और युवा खिलाड़ी शशि कुमार मुकुंद (293) भी शामिल हैं.

इंडियन सुपर लीग : दिल्ली डायनामोज और एफसी गोवा के बीच रोमांचक मुकाबला ड्रॉ

बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने इंग्लैंड लॉयन्स को दी करारी शिकस्त

रणजी ट्रॉफी : फाइनल मुकाबला के दूसरे दिन भी संघर्ष करती नजर आयी सौराष्ट्र