टेनिस: डेविस कप चैंपियन बना क्रोएशिया
टेनिस: डेविस कप चैंपियन बना क्रोएशिया
Share:

लिले: टेनिस में शानदार प्रदर्शन करते हुए क्रोएशिया 13 साल बाद एक बार फिर डेविस कप चैंपियन बन गया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि उसने मेजबान फ्रांस को हराकर यह खिताब जीता है। वहीं चार बार के चैंपियन फ्रांस के पास लगातार दूसरे साल यह खिताब जीतने का मौका था, लेकिन क्रोएशिया ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। बता दें कि क्रोएशिया इससे पहले 2005 में भी चैंपियन रह चुका है। उस समय उसने 2005 में स्लोवाकिया को फाइनल में मात देकर पहली बार डेविस कप खिताब जीता था। 

पहला टेस्ट शतक जमाते ही, 24 शतक लगाने वाले विराट से आगे निकला यह पाकिस्तानी

यहां बता दें कि क्रोएशिया और फ्रांस के बीच करीब 23 से 25 नवंबर के बीच लिले में डेविस कप का फाइनल खेला गया। वहीं बता दें कि इन दोनों देशों के बीच करीब चार महीने पहले ही मॉस्को में फुटबॉल विश्व कप का फाइनल खेला गया था। तब फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर फीफा विश्व खिताब अपने नाम किया था, अब क्रोएशिया ने फुटबॉल का बदला टेनिस में ले लिया है। इसके अलावा  यहां खास बात ये है कि फ्रांस ने क्रोएशिया को हराकर अपना दूसरा फीफा विश्व खिताब जीता था। अब क्रोएशिया ने फ्रांस को हराकर अपना दूसरा डेविस खिताब जीता है, डेविस कप टेनिस में पुरुष वर्ग का टीम इवेंट है। 

बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हो सकता है महिला क्रिकेट

दरअसल क्रोएशिया ने डेविस कप के फाइनल में फ्रांस को 3-1 से हराया। इसके साथ ही क्रोएशिया की टीम दो दिन के खेल के बाद 2-1 से आगे थी, आखिरी दिन होने वाले दो रिवर्स सिंगल्स में से उसे एक में जीत की जरूरत थी। वहीं उसे यह जीत पहले ही रिवर्स सिंगल्स में मिल गई और इस मुकाबले में क्रोएशिया के स्टार खिलाड़ी मारिन सिलिच ने लुकास पाउली को 7-6 7-3, 6-3, 6-3 से हराया। 


खबरें और भी 

दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ी, तीन महीने के लिए टीम में नहीं होगा ये स्टार गेंदबाज़

इतिहास रचने से पहले ठीक से सो भी नहीं पाई थी मैरीकॉम, खुद किया खुलासा

विराट कोहली ने टीम इंडिया को दिलाई रोमांचक जीत, सीरीज 1-1 से बराबर

दीपा ने वॉल्ट इवेंट में जीता कांस्य पदक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -