टेनिस: बहनों की टक्कर में वीनस जीती, सेरेना बाहर

Mar 13 2018 03:22 PM
टेनिस: बहनों की टक्कर में वीनस जीती, सेरेना बाहर

दो दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़यों की भिड़त में बड़ी बहन वीनस विलियम्‍स ने अपनी सगी छोटी बहन सेरेना विलियम्‍स को इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट में हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया है. बच्चे को जन्म देने के 15 महीने बाद टेनिस कोर्ट पर वापसी की कोशिश में जुटी सेरेना विलियम्स को वीनस विलियम्‍स ने  6-3, 6-4 से पराजित किया. इस जीत के साथ 10वीं वरीयता प्राप्त वीनस अब चौथे दौर में पहुंच गई हैं जहां उसका सामना अनास्तासिया सेवास्तोवा या 12वीं वरीयता प्राप्त जूलिया जार्जेस से होगा.

दोनों बहनों के बीच ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2017 के बाद यह पहला मुकाबला था. सेरना ने ऑस्‍ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में वीनस को हराकर ही खिताब जीता था. ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीतने के बाद सेरेना गर्भवती होने के कारण टेनिस से दूर थीं. बता दें, सेरेना काफी समय तक नंबर एक की रैंकिंग पर बरक़रार थी. हालाँकि इस हार को दर्शक सेरेना की फिटनेस से जोड़कर देख रहे है, जो उनके गर्भवती होने के कारण कहीं न कहीं बिगड़ी है.

इंडियन वेल्‍स टूर्नामेंट में वापसी करते हुए सेरेना ने कहा था कि उनका लक्ष्य इस सत्र में ‘ग्रैंडस्लैम खिताब जीतना है.’उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि हर किसी को काफी उम्मीदें होनी चाहिए. मैं यही संदेश दे रही हूं.’उन्‍होंने कहा कि पूर्ण फिटनेस हासिल करके मैं अच्‍छा प्रदर्शन करने में सफल रहूंगी. सेरेना ने हाल ही में मेडिसन स्क्वायर गार्ड में हुए टाई ब्रेक टेन्स टूर्नामेंट में शिरकत की थी. यह आठ महिला खिलाड़ियों का प्रदर्शन टूर्नामेंट था जिसमें आमतौर पर होने वाले गेम और सेट के बजाय 10 अंक के टाईब्रेकर मैच थे. सेरेना ने अपना पहला मैच जीता लेकिन वह सेमीफाइनल में हार गईं थी.

शमी की पत्नी ने मीडियाकर्मियों का कैमरा तोडा

अब नेहरा संभालेंगे RCB खिलाडियों की कमान

इस गेंदबाज करियर के हर विकेट में है ये समानता