दिल्ली में किराएदार लगवा सकेंगे बिजली के प्रीपेड मीटर
दिल्ली में किराएदार लगवा सकेंगे बिजली के प्रीपेड मीटर
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने दिल्ली में रहने वाले किराएदारों की एक बड़ी समस्या के समाधान की तैयारी में जुट गई है. किराएदारों को बिजली सब्सिडी का फायदा देने के मामले में सरकार रोडमैप तैयार कर रही है. किराएदारों को बिजली के प्रीपेड मीटर का विकल्प भी दिए जाने की संभावना है.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली के हर किराएदार को बिजली सब्सिडी का फायदा देने के सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश के बाद ऊर्जा मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को ऊर्जा विभाग और डिस्कॉम के अधिकारियों के साथ बैठक की.

इस मामले में  दिल्ली के किराएदारों  ने सीएम से शिकायत की थी कि उन्हें बिजली सब्सिडी का लाभ नहीं मिल रहा है. इसके बाद सीएम ने ऊर्जा मंत्री को निर्देश दिया था कि 50 प्रतिशत सब्सिडी का फायदा सभी किराएदारों को भी मिलना चाहिए.

बता दें कि दिल्ली के किराएदारों को बिजली सब्सिडी का लाभ इसलिए नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि मकान मालिक औसत आधार के हिसाब से किराएदार से बिजली का बिल लेते हैं. हालाँकि सब मीटर भी लगाए जाते हैं.ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रीपेड मीटर से किराएदारों के साथ-साथ मकान मालिक को भी सुविधा होगी. उपभोक्ताओं को 400 यूनिट तक बिजली की खपत करने पर बिलों में 50 प्रतिशत की सब्सिडी मिलती है.इसका लाभ अब किराएदारों को भी मिल सकेगा.

यह भी देखें

दिल्ली की ज़हरीली दिवाली

राजस्थान में 'आप ' को जीत का 'विश्वास '

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -