नेपाल में दस हजार में मिल रहा रसोई गैस सिलेंडर
नेपाल में दस हजार में मिल रहा रसोई गैस सिलेंडर
Share:

काठमांडू: नेपाल में नए संविधान का विरोध कर रहे मधेसियों और सरकार के बीच कोई सहमति न बनने के कारण इन दिनों गरीब लोगो के लिए खाना खाना तो दूर, खाना पकाना भी मुश्किल हो गया है. नेपाल में रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर दस हजार तक पहुँच गयी है. वही पेट्रोल डीजल की कीमते भी आसमान को छू रही है. नेपाल में पेट्रोल 350 और डीजल 250 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गया है.

नेपाल में नया संविधान बनने के बाद से ही मधेसियों द्वारा नाकेबंदी किए जाने के बाद राजधानी में दाल, चावल और अन्य जरूरी खाद्यों की कीमत काफी ज्यादा बढ़ गई है. इससे जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. लोग मजबूर होकर लकड़ी के चूल्हो और इलेक्ट्रिक उपकरणों पर खाना बनाने को मजबूर है.बिजली की खपत ज्यादा होने की वजह से बिजली को भी बार बार काटा जा रहा है. जिससे लोगो को बड़ी मुश्किलो का सामना करना पड़ रहा है.

नेपाल में चल रही इस मारामारी का असर भारतीय बाजारों पर भी पड़ा है. बिगड़े हालातो की वजह से तस्करो की संख्या बढ़ गयी है. बड़ी मात्रा में तस्कर सीमा पर सामान पहुंचा रहे है. बिगड़े हालातो के सामने नेपाल सरकार भी बेबस है. जिसकी वजह से खाद्य पदार्थो के साथ ईन्धन की भी कीमते बढ़ गयी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -