दस फीसदी संपत्ति दान में देगा भारती समूह
दस फीसदी संपत्ति दान में देगा भारती समूह
Share:

विदेशियों से प्रेरणा लेकर अब हमारे देश के बड़े औद्योगिक समूह भी सामाजिक कार्यों के लिए दान करने लगे हैं. इस कड़ी में सुनील भारती मित्तल की अगुआई वाला भारती समूह का नाम लिया जा सकता है, जो पारिवारिक संपत्ति का 10 फीसदी हिस्सा धर्मार्थ कार्यों के लिए देगा.इसमें भारती एयरटेल में परिवार की 3 फीसदी हिस्सेदारी भी शामिल है.

उल्लेखनीय है कि भारती समूह दान की राशि का बड़ा हिस्सा विश्वस्तरीय विश्वविद्यालय की स्थापना पर खर्च करेगा. सौ एकड़ में सत्य भारती यूनिवर्सिटी फॉर साइंस ऐंड टेक्नोलॉजी नाम से स्थापित होने वाले इस विश्वविद्यालय को एमआईटी, स्टेनफर्ड और बार्कली जैसे संस्थानों की तरह विकसित किया जाएगा. समूह का शिक्षा के क्षेत्र में ज्यादा कार्य करने का लक्ष्य है. इसके लिए फेसबुक, गूगल, माइक्रोसॉफ्ट से अनुबंध की योजना है. गरीब बच्चों को निशुल्क पढ़ाया जाएगा.

बता दें कि इस मौके पर सुनील भारती ने व्यावसायिक चर्चा भी की और अपने 34 फीसदी बाजार होने का जिक्र किया. टाटा के मिल जाने से यह 38 फीसदी हो जाएगा.आपको जानकारी दे दें कि कोर्ट के मुकदमों को झेल रहे वंचित वर्ग के लिए भारती समूह ने न्याय भारती की शुरुआत की थी. अदालतों में लड़ाई लडऩा बहुत मुश्किल है. 100 लोग जेल से बाहर आए. स्वच्छ भारत में भी बड़ा काम किया.अमृतसर को गोद लिया लेकिन फोकस शिक्षा पर ही रहेगा.

यह भी देखें

इस फोन के साथ एयरटेल दे रहा मुफ्त डाटा

हाइक और एयरटेल पेमेंट बैंक बने साझेदार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -