मंदिर खुलने के बाद सशर्त ही भक्ति कर पाएंगे प्रवेश
मंदिर खुलने के बाद सशर्त ही भक्ति कर पाएंगे प्रवेश
Share:

सोमवार से भारत के मंदिरों में घंटियों की आवाज सुनाई देने लगेंगी इसके लिए भगवान की मूर्तियों की साज-सज्जा और श्रृंगार समेत तमाम साफ-सफाई के काम शुरू हो गए हैं. लॉकडाउन के पांचवे चरण की शुरुआत के साथ ही गृहमंत्रालय की ओर से तमाम गतिविधियों के खोलने के आदेश जारी कर दिए गए. इस क्रम में देश भर के तमाम धार्मिक स्थलों को सोमवार, 8 जून से खोल दिया जाएगा.

कांग्रेस ने सरकार की बदहाली पर साधा निशाना, स्वास्थ्य केंद्रो की हालत पर कही यह बात

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लखनऊ स्थित मस्जिद के प्रबंधन ने जानकारी दी कि वहां कोविड-19  संक्रमण को रोकने के लिए तमाम एहतियात वाले कदम उठाए गए हैं. मस्जिद कमिटी के सऊद राइस ने बताया, 'मस्जिद में हम शारीरिक दूरी सुनिश्चित कराने के साथ ही श्रद्धालुओं का मास्क पहनना अनिवार्य करेंगे.' वही, दिल्ली के प्रसिद्ध कालकाजी मंदिर के पुजारी ने बताया,'हम सभी गाइडलाइन का पालन करेंगे. प्रत्येक एंट्री प्वाइंट पर हम सैनिटाइजिंग टनल बना रहे हैं. श्रद्धालुओं को मास्क पहनना होगा और भगवान के लिए फूल या किसी तरह का चढ़ावा लाने से रोका जाएगा. इस क्रम में मुरादाबाद के चामुंडा मंदिर में भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

इन मरीजों को कोरोना से डरने की आवश्यकता नहीं, जानें क्या है जानकारों की सलाह

दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमितों का आंकड़ा सवा दो लाख को पार कर गया है. वहीं कोरोना से मौत का आंकड़ा 6300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के शुक्रवार(5 जून) सुबह 8 बजे तक देश में कोरोना के कुल 2,26,770 मामले सामने आ चुके हैं. वहीं कोरोना से मौत का आंकड़ा 6,348 तक जा पहुंचा है.

पंजाब : राज्य में बढ़ा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे 55 नए पॉजीटिव मरीज मिले

गाय को सम्मान देने के लिए राजस्थान सरकार प्रारंभ करने वाली है यह योजना

रातों की नींद उड़ा देगा कोरोना संक्रमण का नया आंकड़ा, धड़ल्ले से हो रही मरीजों की मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -