अयोध्या राम मंदिर पर फिर शुरू ​होगा आंदोलन
अयोध्या राम मंदिर पर फिर शुरू ​होगा आंदोलन
Share:

अयोध्या: अयोध्या में स्थित राम मंदिर पर एक बार फिर सियासत गर्म होने लगी है, मीडिया रिपोर्टस के अनुसार विश्व हिन्दु ​परिषद 5 अक्टूबर से मंदिर निर्माण के लिए आंदोलन की शुरूआत कर सकता है और इसके लिए परिषद ने 36 प्रमुख संतों को भी आंमत्रित किया है। वहीं बताया जा रहा है कि संतों की जो समिति ग​ठित हुई है वह 5 अक्टूबर को होने वाले निर्माण कार्य आंदोलन के लिए कार सेवा का ऐलान कर सकती है। ​

 हर बार चुनावों में राम मंदिर मुद्दा छाया रहता है और एक बार फिर चुनावों से ठीक पहले यह मुद्दा तूल पकड़ रहा है। इसे लेकर पूरे देश में विवाद गर्माया हुआ है, इसके साथ ही साथ सुप्रीम कोर्ट में भी इसकी सुनवाई चल रही है। अभी हाल ही में आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने भी कहा कि देश की जनता अब और धैर्य नहीं रख सकती इसलिए जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण शुरू होना चाहिए।

 वहीं भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने भी एक पत्रकार की ​किताब के विमोचन के दौरान कहा​ कि अयोध्या में राम मंदिर ध्वस्त हुआ है इस बात से हम इंकार नहीं कर सकते यह घटना 600 साल पहले घटी थी। इसके अलावा नृत्यगोपाल दास जी महाराज जो कि राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष हैं उन्हौंने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि यदि केन्द्र सरकार अब राम मंदिर निर्माण नहीं कराती है तो इसके नुकसान केन्द्र और राज्य सरकार दोनों कोे ही उठाना पड़ेगा। इनका कहना है कि केन्द्र में मोदी सरकार को बहुमत है और प्रदेश में योगी सरकार को बहुमत है और अगर अब दोनों सरकारों ने मिलकर राम मंदिर के निर्माण में कोताही बर्ती तो इसका खामियाजा भाजपा सरकार को उठाना पड़ सकता है। 
 

खबरें और भी 

कोर्ट का फैसला आये या ना आये अयोध्या में बनेगा राम मंदिर : वेदांती

सरहद पार पहुंचा राम मंदिर मुद्दा, फतवा जारी

कटाक्ष: हे राम तेरा ही आसरा...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -