पाकिस्तान सरकार ने पूरा किया क्षतिग्रस्त हिंदू मंदिर के जीर्णोद्धार का काम
पाकिस्तान सरकार ने पूरा किया क्षतिग्रस्त हिंदू मंदिर के जीर्णोद्धार का काम
Share:

पाकिस्तान सरकार ने पिछले हफ्ते पंजाब प्रांत में एक गिरोह द्वारा क्षतिग्रस्त हिंदू मंदिर के जीर्णोद्धार का काम पूरा कर लिया है और इस हमले में शामिल लगभग 90 लोगों को हिरासत में लिया है, जिसकी भारत और इस देश में अल्पसंख्यक समुदाय के नेताओं ने कड़ी निंदा की थी। लाहौर से लगभग 590 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले के भोंग शहर में 4 अगस्त को 100 लोगों ने लाठी, ईंट और पत्थर लेकर मंदिर पर हमला किया, इसके कुछ हिस्सों को जला दिया और मूर्तियों को नुकसान पहुँचाया। 

8 वर्षीय हिंदू लड़का, जिसे एक स्थानीय मदरसा में पेशाब करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस बीच, बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के एक नेता सीनेटर दानेश कुमार ने रहीम यार खान के भोंग इलाके में एक हिंदू मंदिर पर हमले की निंदा की है और इस घटना को पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों के खिलाफ साजिश करार दिया है। 

प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि यह निंदनीय है कि पुलिस थाने से महज 2 किमी दूर स्थित मंदिर की सुरक्षा करने में विफल रही। उन्होंने कहा कि इलाके के हिंदू समुदाय ने पुलिस को संभावित हमले की सूचना दी थी, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। कुमार ने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि राजनीतिक नेतृत्व ने केवल एक बयान जारी किया और ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कोई व्यावहारिक कदम नहीं उठाया, जिससे पाकिस्तान में रहने वाले अल्पसंख्यकों में अशांति और भय पैदा हो गया।

12 मार्च के बाद फिर बढ़ा ब्रिटेन में मौत का आंकड़ा

अफगान सैनिकों को अपने लिए लड़ना चाहिए: जो बिडेन

यौन उत्पीड़न के आरोपों पर न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -