देश में पहली बार किसी मदरसे में होगा मंदिर और मस्जिद का निर्माण
देश में पहली बार किसी मदरसे में होगा मंदिर और मस्जिद का निर्माण
Share:

अलीगढ़: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ स्थित चाचा नेहरू मदरसे में मंदिर-मस्जिद का निर्माण कराया जाएगा. यह ऐलान मदरसा की संचालक पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की पत्नी सलमा अंसारी ने शनिवार को किया है. सलमा ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि देश में इस तरह का यह पहला मदरसा होगा, जहां एक ही प्रांगण में मंदिर और मस्जिद दोनों मौजूद होंगे.

गौरतलब है कि सलमा अंसारी अलीगढ़ में 19 वर्षों से यह मदरसा संचालित कर रही हैं, जिसमें छह बड़े दानदाता हिंदू समुदाय से हैं. उन्होंने बताया है कि मदरसे में चार हजार मुस्लिम और एक हजार से ज्यादा हिंदू बच्चे पढ़ रहे हैं. मदरसे में मंदिर के निर्माण को लेकर कट्टरपंथियों की आपत्ति के प्रश्न पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा कि, "मुझे फर्क नहीं पड़ता है कि कोई क्या कह रहा है." सलमा के मुताबिक, वह यहां के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाले हिन्दू बच्चों की सुरक्षा के लिए यह मंदिर बनवा रही हैं. दो महीनों में मदरसा में मंदिर और मस्जिद बनकर तैयार हो जाएंगे.

सलमा ने कहा कि, "देश तथा प्रदेश में आज का माहौल ठीक नहीं है. हॉस्टल से बाहर मंदिर दर्शन के लिए जाते वक़्त किसी बच्चे के साथ कुछ हो गया तो इस मामले में उत्तर देते नहीं बनेगा. अब मदरसा में ही मंदिर निर्माण होगा. इस मंदिर में शिवजी और हनुमानजी की प्रतिमाएं होंगी. दो महीने में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा, और मस्जिद भी." 

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

JRF के पदों पर जॉब ओपनिंग, मिलेगा आकर्षक वेतन

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अगस्त से मुफ्त में मिलेगी यह सर्विस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -