अब तक सबसे ठंडा हुआ माउंटआबू , पारा 0 डिग्री
अब तक सबसे ठंडा हुआ माउंटआबू , पारा 0 डिग्री
Share:

जयपुर : पूरे देश में सर्दी का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले 4 दिनों से प्रदेश में सर्दी के ये हालात हैं कि लोग अब सर्दी से बचाव के लिए घर में गर्म कपड़ों में दुबकने को मजबूर हो गए हैं. शुक्रवार रात प्रदेश के करीब आधा दर्जन जिलों में जहां रात को तापमान 3 डिग्री से नीचे पहुंच चुका है. इसके अलावा राज्य के कई जिलों में सुबह और शाम को चलने वाली सर्द हवाओं ने आम लोगों के हाल-बेहाल कर दिए हैं, ऐसे में राज्य के कई हिस्सों में लोग सर्दी से बचाव के लिए अलाव का सहारा भी ले रहे हैं. 

माउंटआबू में 0 डिग्री
प्राप्त जानकारी अनुसार राजधानी में सीजन की सबसे सर्द रात शुक्रवार को दर्ज की गई. राजधानी जयपुर में बीती रात का तापमान 6.6 डिग्री रहा. जबकि माउंटआबू में बीती रात तापमान 0 डिग्री जा पहुंचा. वहीं चूरू में 1.1डिग्री, सीकर 2डिग्री, पिलानी 2.7डिग्री, भीलवाड़ा में 2.4डिग्री तापमान दर्ज किया गया है. रात के तापमान में करीब 4 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं दिन के तापमान में भी करीब 3 से 4 डिग्री तक गिरावट दर्ज हुई है.

बताया जा रहा है की मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों तक सर्दी का ये कहर इसी प्रकार जारी रहने की संभावना है. ऐसे में मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान माइनस में जाने की वजह से पाला पड़ने की संभावना भी जताई है.

सर्द हवाओं के कारण प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी

हिमालय से आ रही ठंडी हवाओं ने पूरे देश को कपकपाया

कड़ाके की ठण्ड से परेशान हुए दिल्लीवासी, इतना कम था तापमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -