बिहार में फिर बढ़ा पारा, बारिश के कोई आसार नहीं

Jun 25 2019 11:11 AM
बिहार में फिर बढ़ा पारा, बारिश के कोई आसार नहीं

पटना: बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को आंशिक बादल छाए हुए हैं और उमस भरी गर्मी का दौर शुरू हो गया है. इस बीच तापमान में भी इजाफा दर्ज किया गया है. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 30.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, मंगलवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस और गया और पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. 

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि मंगलवार और बुधवार को पटना और गया के आसपास के इलाकों में तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. गया, भागलपुर और पूर्णिया में आंशिक बादल छाए रहेंगे, किन्तु बारिश की संभावना नहीं है. इस दौरान वातावरण में नमी की मात्रा ज्यादा होगी, जिससे उमस भरी गर्मी जारी रहेगी. 

पटना का सोमवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 29.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था. मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. उल्लेखनीय है कि हाल ही में लू और चमकी बुखार से बिहार में सैकड़ों लोगों की जान गई है. चमकी बुखार ने 160 से ज्यादा बच्चों की जिंदगी छीन ली.

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत