राज्य के कई जिलों में तापमान बढ़ा हुआ है


मध्य प्रदेश में गर्मी लगातार बढ़ता जा रही है. गुरुवार को भी लगभग पुरे राज्य में तापमान बड़ा हुआ नजर आया. तापमान में ये बढ़ौतरी अप्रैल महीने के बाद लगातार मई में भी देखी जा रही है. भोपाल में भी लोग ज्यादा गर्मी की चर्चा करते नजर आये. शहर में भी तापमान 44 डिग्री के नजदीक पहुंच गया. 44 डिग्री का तापमान सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है. भोपाल ही नहीं मध्य प्रदेश के कई और शहरों में भी तापमान 44 डिग्री या इससे ज्यादा दर्ज किया गया.

गुरुवार को भोपाल का दिन का तापमान तो बड़ा हुआ ही था लेकिन रात का तापमान भी बड़ा हुआ दर्ज किया गया. दिन के तापमान से अभी तक रात  के तापमान से लोगों को राहत रहती थी लेकिन गुरुवार-बुधवार के मध्य रात का पारा सामान्य से तीन डिग्री ऊपर पहुंच कर 29 डिग्री के आस-पास दर्ज किया गया. मध्य प्रदेश का खरगोन तो और भी तापा हुआ नजर आया. यहां तापमान  45.5 डिग्री के नजदीक पहुंच गया.


प्रदेश के मौसम में कुछ बदलाव भी देखने को मिल सकता है. मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि उत्तर भारत में बदले मौसम से राज्य के पूर्वी हिस्से में शुक्रवार और शनिवार को धूल भरी आंधी भी चल सकती है. आंधी के साथ ही  हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है.

दहेज प्रथा को बंद करना चाहते है समाज के लोग

प्रदेश में 36 आईएएस अधिकारियों के तबादले

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने स्वच्छता के लिए इंदौर की तारीफ की

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -