पूरे उत्तर भारत में गर्मी का सितम, कई राज्यों में पारा 40 डिग्री पार
पूरे उत्तर भारत में गर्मी का सितम, कई राज्यों में पारा 40 डिग्री पार
Share:

नई दिल्ली: पूरे उत्तर भारत में गर्मी से बुरा हाल है. कई इलाकों में तापमान 40 डिग्री के आसपास पहुंच चुका है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और बिहार में सभी जगह स्थिति कमोबेश एक जैसे ही हैं. पिछले दिनों आए चक्रवात के कारण कुछ राज्यों में मौसम सुहाना रहा, किन्तु उसका असर खत्म होते ही गर्मी ने फिर अपना रंग दिखाना आरंभ कर दिया है.

अब तो रात में भी लोगों को गर्मी से आराम नहीं मिल पा रहा है. दिल्ली में रविवार को गर्मी ने लोगों को काफी परेशान किया. राहत वाली बात यह रही कि यहां अधिकतम तापमान 38.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया जो कि औसत से दो डिग्री कम था. यहां फिलहाल अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि सोमवार को कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है और शनिवार से तापमान में कमी होने का अनुमान है.

इस समय पटना में दिन का तापमान 40 डिग्री के पास पहुंच रहा है. राज्य के सभी जिलों में ऐसी ही स्थिति है और आने वाले दिनों में भी पटना में फिलहाल गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं हैं. किन्तु मौसम विभाग की मानें, तो 12 जून से यहां मौसम का रुख बदल सकता है. विभाग के अनुसार, 15 जून के आसपास यहां मानसून दस्तक दे सकता है, जिसके बाद तापमान में कमी से मौसम सुहाना हो सकता है.

'न हिंदी न हिन्दू न हिंदुस्तान, बनके रहेगा खालिस्तान..', भारत विरोधी नारों के साथ जलाया गया तिरंगा, Video

ये बड़ा सरकारी बैंक भी हो सकता है प्राइवेट, सरकार कर रही विचार

डोमनिका कोर्ट में बोला भगोड़ा मेहुल चौकसी- में भागा नहीं था, इलाज के लिए अमेरिका गया था..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -