तेलुगु देशम पार्टी ने जिला परिषद और मंडल परिषद चुनाव का बहिष्कार किया: एन चंद्रबाबू नायडू
तेलुगु देशम पार्टी ने जिला परिषद और मंडल परिषद चुनाव का बहिष्कार किया: एन चंद्रबाबू नायडू
Share:

पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू चुनाव आयोग पर अपना गुस्सा दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि टीडीपी शीघ्र ही होने वाले जिला परिषद और मंडल परिषद चुनावों का बहिष्कार करेगी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि आंध्र प्रदेश में स्थानीय निकायों के चुनाव अलोकतांत्रिक हो गए थे और आश्चर्यचकित थे कि कैसे मंत्री परिषद के चुनाव की तारीखों का उल्लेख हाथ से कर सकते हैं। 

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि नए राज्य चुनाव आयुक्त नीलम साहनी ने कार्यभार संभालते ही परिषद चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी। उन्होंने आरोप लगाया कि एसईसी को परिषद के चुनावों में एक रबर स्टांप में बदल दिया गया। 2014 में एमपीटीसी के केवल दो प्रतिशत चुनाव ही सर्वसम्मति से हुए थे, वे ताजा चुनावों में बढ़कर 24 प्रतिशत हो गए। 

इसी तरह, 2014 में एक प्रतिशत ZPTC चुनावों को सर्वसम्मति से घोषित किया गया था, लेकिन अब उनका प्रतिशत 19 तक बढ़ गया, उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की मांसपेशियों की शक्ति और अवैध गतिविधि के परिणामस्वरूप उनकी वृद्धि हुई। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि चंद्रबाबू नायडू यह भी कहते हैं कि एसईसी ने चुनावों पर सभी दलों की राय लेने का वादा करने के बाद, चुनाव की अधिसूचना जारी की और आरोप लगाया कि चुनाव संविधान की भावना के खिलाफ हो रहे हैं। उन्हें विश्वास नहीं था कि चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होंगे और ऐसी स्थिति में कठोर निर्णय लेना होगा।

शराब से बिहार में 14 लोगों ने तोड़ा दम, परिजनों ने लगाया ये आरोप

'भाजपा का विरोध करते-करते राम विरोधी हो गईं दीदी..', सीएम योगी का हमला

क्या महाराष्ट्र में फिर लगेगा लॉकडाउन ? कोरोना पर उद्धव कैबिनेट की बैठक आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -