लॉकडाउन में भी यह माँ रख रही है अपने इन बच्चो का ख्याल

कहते हैं कि भगवान हर जगह नहीं हो सकते इसलिए उन्होंने मां बनाई। वह हमेशा हमारी देखभाल करती हैं, हमारी जरूरतों, मांगों, नखरों को पूरा करती हैं और हमारे जीवन को बेहतर बनाती है। वहीं इस संबंध को खूबसूरती से दिखाने वाली आपकी पसंदीदा जोड़ियां है | उनकी केमिस्ट्री लाइट्स, कैमरा और एक्शन से भी परे है।‘कहत हनुमान जय श्री राम‘ की माता अंजनी, यानि स्नेहा वाघ को बाल हनुमान से भावनात्मक लगाव है। इसके साथ ही पर्दे पर अपने किरदार के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘अंजनी माता का किरदार सुंदरता, साहस और भक्ति का आदर्श मिश्रण है। वहीं अंजनी भगवान हनुमान जैसे महान भक्त की माता का एक शक्तिशाली किरदार है। भगवान हनुमान के जीवन पर उनकी सबसे अधिक छाप है और वे उन्हें भक्ति के लिए प्रेरित करती हैं। 

यह शो बताता है कि मां हमारी पहली गुरु होती है और वह कैसे अपने बच्चे के जीवन को आकार देती है।’’स्नेहा ने आगे कहा, ‘‘मां का किरदार निभाते हुए आप असली भावनाओं से भर जाते हैं। मैं यह पता लगाती रहती हूं कि वह ठीक है या नहीं क्योंकि लॉकडाउन बच्चों के लिए काफी मुश्किल है। वहीं शूटिंग के दौरान भी मैं उसकी बहुत फिक्र करती हूं और उसके लिए प्रोटेक्टिव रहती हूं और हमेशा उसका ध्यान रखती हूं। एकाग्रह और मेरे बीच का रिश्ता असाधारण है। वह इतना छोटा है फिर भी मेरा ख्याल रखता है और पूछता है कि क्या मैं ठीक हूं।’’हप्पू की उलटन पलटन की कटोरी अम्मा यानी हिमानी शिवपुरी और योगेश त्रिपाठी, यानी दरोगा हप्पू सिंह की मजेदार बातचीत हमेशा आनंद देती है।

 योगेश के साथ पर्दे पर अपनी केमिस्ट्री के बारे में हिमानी ने कहा, ‘‘कटोरी अम्मा एक जिद्दी और बुजुर्ग महिला है, जो किसी की बात नहीं मानती है लेकिन उसका अपना आकर्षण है। एक आम मां की तरह वह उसकी देखभाल और फिक्र करती है और उसके लिए हमेशा अच्छा चाहती है।’’हालांकि, इन दोनों की केमिस्ट्री थिएटर के दिनों से ही चल रही है। इसके बारे में हिमानी शिवपुरी ने कहा, ‘‘योगेश और मैंने एक साथ कई नाटक किए हैं। वह एक बेहतरीन अभिनेता हैं और उनकी मां की भूमिका करना मुझे अच्छा लगता है। कई बार मैं अपने किरदार में डूब जाती हूं और उन्हें डांट देती हूं लेकिन वह एक आज्ञाकारी बेटे की तरह मेरी डांट को भी स्वीकार कर लेते हैं।’’

रावण का रोल निभाना चाहते है सुनील लहरी, कैकेई बनेंगी दीपिका चिखलिया

श्रीमान-श्रीमती फेम जतिन कनकिया को याद कर भावुक हुए राकेश बेदी

लीना जुमानी ने लॉक डाउन के दौरान शेयर की यह तस्वीरें

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -