टेलीविजन शोज की शूट‍िंग में इस वजह से हो रही है देरी
टेलीविजन शोज की शूट‍िंग में इस वजह से हो रही है देरी
Share:

टीवी सीरियल्स की शूटिंग को बंद हुए लगभग तीन महीने से ज्यादा समय बीत चुका है. वहीं सभी कलाकार और प्रोडक्शन शूटिंग फिर से शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. इसके साथ ही अनलॉक 1.0 के बाद महाराष्ट्र सरकार ने शूटिंग शुरू करने की अनुमति तो दे दी है परन्तु  कुछ शर्त और नए नियम के साथ. कुछ कलाकार और प्रोडक्शन इसके पक्ष में हैं तो कई सारे कलाकार कोरोना के डर और अपने स्वास्थ को लेकर काफी चिंतित हैं.वहीं  वे शूटिंग के सेट पर आने से कतरा रहे हैं.इसके साथ ही पहली कठिनाई है शो के कलाकार की पेमेंट जिसपर कलाकार और प्रोड्यूसर की सहमति जरूरी है. वहीं अब तक प्रोड्यूसर्स ने कलाकारों के पेमेंट में 15 से 30 प्रतिशत की कटौती की है. और दूसरी परेशानी कलाकार और यूनिट के वर्कर के मेडिकल और उनके लाइफ इंश्योरेंस की राश‍ि है. तीसरे दिक्कत है शूट‍िंग की टाइमिंग. वहीं अभी 8 घंटे की शिफ्ट करने की इजाजत दी गई है जबकि इस 8 घंटे में एक एपिसोड की शूट‍िंग भी पूरी नहीं हो पाती है. वहीं चौथी दिक्कत जो है वो सेट पर शूटिंग की शुरुआत होने के 1 घंटे पहले पूरे सेट को सैनिटाइज करना है. 

वहीं पांचवी प्रॉब्लम शूट‍िंग लोकेशन के लिए मेडिकल अथॉरिटी की परमिशन लेटर और BMC का लेटर जरूरी है.इसके साथ ही  छठीं परेशानी शूटिंग लोकेशन का कंटेनमेंट जोन में होना या ना होना है. फिलहाल शूट‍िंग की परमिशन अभी फिल्मसिटी में ही दी गई है. सातवीं दिक्कत है 10 साल से कम आयु के कलाकार और 65 साल से अधिक आयु के कलाकार के शूट के नियम में सरकार से पुनर विचार पर अर्जी. वहीं  हाल ही में कलर्स टीवी के 'शक्ति अस्त‍ित्व के एहसास की' शो की एक्ट्रेस गौरी टोंक ने कोरोना के कारण शो को अलविदा कह दिया है. वहीं वैष्णो देवी शो की पूजा बनर्जी और मैडम सर शो के गौरव वाधवा सेट पर आने से डर रहे हैं. इसके अलावा कई एक्टर्स शूट‍िंग के लिए तैयार हैं परन्तु  वे भी कोरोना वायरस को लेकर चिंतित हैं. वहीं यह पत्र मुख्य रूप से आपको काम पर लौटने के लिए तैयारी पर अद्यतन रखने के लिए है कोविड 19 के बाद, उपयुक्त कार्य स्थितियों को स्थापित करने के लिए हमने IFTPC के साथ कई बैठकें की हैं. वहीं इस तरह की एक बैठक में भी प्रसारकों के व्यावसायिक प्रमुखों ने भाग लिया, इसलिए इससे हमें उनसे सीधा संवाद करने में मदद मिली. 

इसके साथ ही ब्रॉडकास्टर्स एक संयुक्त कार्य समूह बनाने के लिए भी सहमत हुए हैं, जहां सभी डिफॉल्ट करने वाले उत्पादकों को अनुबंध के मुताबिक , बस्तियों की मांग के बिना बकाया भुगतान को मंजूरी देने के लिए पीछा किया जाता है और विफलता के मामले में, उन्हें ब्लैकलिस्ट किया जाता है. इसके अलावा रुपये से अधिक शामिल 800 से अधिक सदस्यों की हमारी सूची. इसके अलावा प्रसारकों के साथ भी 8.60 करोड़ रुपये साझा किए जा रहे हैं.शिफ्ट की टाइमिंग पर चर्चा हुई. वहीं हम सार्वजनिक परिवहन की कमी और अभिनेताओं के स्वास्थ्य और प्रतिरक्षा पर प्रभाव को देखते हुए केवल 8 घंटे की मांग करते हैं. हालांकि उत्पादकों ने कहा है कि 8 घंटे पर्याप्त नहीं होंगे, जब तक कि उन्हें टेलीकास्ट से पहले एपिसोड का बैंक बनाने की अनुमति न हो, हम कुछ पारस्परिक रूप से संतोषजनक समाधान की उम्मीद करते हैं. वहीं सामाजिक संतुलन और विस्तृत स्वास्थ्य, सुरक्षा उपायों के लिए मानदंड. कोविड -19 विशिष्ट कवरेज के साथ स्वास्थ्य और जीवन बीमा सबसे महत्वपूर्ण पहलू रहा है. 

आमिर खान के साथ काम कर चुकी है सुमोना चक्रवर्ती

राम ने चलाए थे नकली कुंभकर्ण पर तीर

हिना खान ने दिखाया अपना शानदार घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -