तेलंगाना सरकार ने निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के दिए निर्देश
तेलंगाना सरकार ने निजी अस्पतालों को ऑक्सीजन प्लांट लगाने के दिए निर्देश
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना सरकार ने राज्य के सभी निजी अस्पतालों को दबाव स्विंग सोखना (पीएसए) ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करने का निर्देश दिया है। सार्वजनिक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण निदेशक डॉ. जी. श्रीनिवास राव द्वारा निजी अस्पतालों के प्रबंधन को बिस्तर क्षमता के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन योजना स्थापित करने का निर्देश दिया गया. निदेशक ने अस्पतालों को भेजे पत्र में कहा कि वे बिना किसी असफलता के अपनी बिस्तर क्षमता के अनुसार संयंत्र स्थापित करें। उन्होंने पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्रों की स्थापना के लिए अधिकृत एजेंसियों की एक सूची भी प्रदान की।

उन्होंने निर्देश दिया, ''200 बेड तक के अस्पतालों को 500 लीटर प्रति मिनट (एलपीएम) क्षमता वाले प्लांट लगाने होंगे. 200 से 500 वाले अस्पतालों के लिए संयंत्र की क्षमता 1,000 एलपीएम होनी चाहिए और ५०० से अधिक बिस्तरों वाले अस्पतालों के लिए निर्धारित क्षमता 2,000 एलपीएम होनी चाहिए। संयंत्र की स्थापना में विफलता को गंभीरता से लिया जा सकता है और इससे अस्पतालों की मान्यता रद्द हो जाती है।"

केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से सार्वजनिक स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ-साथ निजी अस्पतालों में पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन योजना स्थापित करने का अनुरोध किया। इसने कहा कि एक ऑक्सीजन उत्पादन योजना संबंधित अस्पताल को एक सुनिश्चित चिकित्सा ऑक्सीजन आपूर्ति प्रदान करती है जो स्वास्थ्य आपातकाल के दौरान महत्वपूर्ण आवश्यकता होती है।

भारतीय क्रिकेट टीम की बढ़ी परेशानी, क्रुणाल पांड्या के बाद ये दो खिलाड़ी हुए कोरोना संक्रमित

जहीर खान ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडिया टीम का किया जिक्र

बहुत ही ख़राब दौर से गुजर रहे है संजू सैमसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -