सीएम केसीआर का बड़ा बयान, कहा- "दलितों को सशक्त बनाने के लिए चरणबद्ध तरीके...."

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर ने कहा है कि अनुसूचित जातियों के लिए दलित बंधु जैसा कार्यक्रम अनुसूचित जातियों के लिए कार्यक्रम के संतृप्ति स्तर तक पहुंचने के बाद क्रमिक क्रम में अन्य समुदायों के गरीबों तक पहुंचाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दलित बंधु योजना के क्रियान्वयन के लिए चरणबद्ध तरीके से राशि जारी की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने पायलट आधार पर चार मंडलों में योजना के क्रियान्वयन की तैयारियों की समीक्षा की. यह हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र और मुख्यमंत्री के दत्तक गांव वसलामरी के अतिरिक्त है, जहां पिछले महीने यह योजना शुरू की गई थी। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से दलित बंधु को लागू करने के लिए माता-पिता का दृष्टिकोण रखने को कहा है, जिसका उद्देश्य दलितों को सशक्त बनाना है। सरकार ने पूर्व में मधिरा विधानसभा क्षेत्र में चिंताकणी मंडल, उत्तर में तुंगतुर्थी विधानसभा क्षेत्र में तिर्मलगिरी मंडल, पश्चिम में अचमपेट में चरगोंडु मंडल और पश्चिम में कालुवाकुर्ती क्षेत्र और जुक्कल खंड में निजाम सागर मंडल को चुना है।

केसीआर ने कहा कि दलितों की भावनाओं, उनकी वित्तीय जरूरतों और उनकी वास्तविक स्थिति को ध्यान में रखते हुए इसे सफल बनाने के लिए परियोजना को राज्य के चारों कोनों में लागू किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से दलित बंधु के माध्यम से माता-पिता की तरह दलितों का समर्थन करने को कहा। अपने बच्चों की देखभाल करने वाले माता-पिता की तरह, अधिकारियों को भी योजना के तहत दलितों की देखभाल करनी चाहिए।

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई महिला बॉक्सर की मौत, परिवार वालों ने बताई मौत की ये वजह

'सास' हो तो ऐसी..., बहुओं को हर साल बनाती हैं 'लक्ष्मी', 3 दिनों तक पैर धोकर करती है पूजा

अगले 4 दिनों तक इस राज्य में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -