व्हाट्सएप को लेकर Telegram के सीईओ ने कहा कुछ ऐसा, सुनकर परेशान हो जायेंगे आप
व्हाट्सएप को लेकर Telegram के सीईओ ने कहा कुछ ऐसा, सुनकर परेशान हो जायेंगे आप
Share:

टेलीग्राम के सीईओ Pavel Durov ने व्हाट्सएप पर बड़ा बयान दिया है। पावेल ने कहा है कि व्हाट्सएप का बहुत खतरनाक एप है और इससे लाखों यूजर्स के डाटा को खतरा है। उन्होंने आगे कहा है कि सभी यूजर्स को मैसेजिंग के लिए टेलीग्राम एप का उपयोग करना चाहिए। बता दें कि हाल ही में जेफ बेजोस का व्हाट्सएप डाटा लीक हुआ था, जिसके बाद टेलीग्राम के सीईओ पावेल ने व्हाट्सएप इस्तेमाल ना करने की सलाह दी थी।टेलीग्राम के सीईओ ने कहा व्हाट्सएप है बहुत खतरनाक-पावेल ने अपने आधिकारिक ब्लॉग में लिखा है कि व्हाट्सएप की इस कमी से आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स का डाटा कभी भी लीक हो सकता है। इसके अलावा उन्होंने आगे लिखा है कि इन उपभोक्ता को व्हाट्सएप की बजाय टेलीग्राम इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि यह प्लेटफॉर्म बहुत सुरक्षित है। इतना ही नहीं पावेल ने व्हाट्सएप के एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन फीचर पर भी निशाना साधा है। इसके अलावा टेलीग्राम के सीईओ पावेल ने कहा है कि व्हाट्सएप के इस फीचर से यूजर्स का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित नहीं है। उन्होंने आगे कहा है कि हम अपने यूजर्स का डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रखते है और इस प्लेटफॉर्म पर उनका डाटा कभी लीक नहीं होगा।

जेफ बेजोस का व्हाट्सएप डाटा लीक- अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस का व्हाट्सएप अकाउंट हैक हुआ है और हैकिंग का आरोप सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पर लगा है। 'द गार्जियन' ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 8 नवंबर 2018 को जेफ बेजोस को एक व्हाट्सएप मैसेज भेजकर उनके फोन को हैक किया गया था। वही बेजोस को मैसेज सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के पर्सनल व्हाट्सएप अकाउंट से भेजा गया था, हालांकि अभी तक इस बात की जानकारी नहीं मिली है कि जेफ बेजोस के फोन से क्या-क्या डाटा चोरी हुए। ऐसा कहा जा रहा है कि जेफ बेजोस का व्हाट्सएप अकाउंट पिगासस सॉफ्टवेयर (Pegasus) के जरिए हैक किया गया है। बता दें कि पिगासस दुनिया का सबसे खतरनाक हैकिंग सॉफ्टवेयर है।

सऊदी अरब ने 2017 में खरीदा था पिगासस- रिपोर्ट के अनुसार नवंबर 2017 में सऊदी अरब ने जासूसी सॉफ्टवेयर स्पाई पिगासस को खरीदा।इसके अलावा  पिगासस के को इजरायल की एनएसओ ग्रुप ने तैयार किया है। 4 अप्रैल 2018 को एक डिनर पार्टी में जेफ बेजोस और मोहम्मद बिन सलमान ने एक-दूसरे को अपना मोबाइल नंबर दिया गया। वही इसके बाद 8 नवंबर 2018 को मोहम्मद बिन सलमान के व्हाट्सएप नंबर से जेफ बेजोस को मैसेज मिला। मैसेज में एक फोटो थी जो कि टेलीविजन होस्ट लॉरेन सांचेज जैसी थी। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि लॉरेन सांचेज और बेजोस की गर्लफेंड रही हैं। रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि इसी मैसेज के साथ स्पाईवेयर (जासूसी वाला सॉफ्टवेयर) पिगासस भी भेजा गया था जो कि फोटो पर क्लिक करते ही बेजोस के फोन में इंस्टॉल हो गया था, हालांकि एनएसओ ग्रुप ने इस हैकिंग में पिगासस के होने से साफ इनकार कर दिया है।

इस वजह से हो रहा पर्यावरण को भारी नुक्सान, जानिये क्या है कारण

ग्राहकों का इंतज़ार हुआ समाप्त, भारत में इस दिन लॉन्च होगा Moto G Stylus स्मार्टफोन

Moto G8 Plus की किमत में आई भारी गिरावट, जानें क्या है इसके फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -