AGR बकाए का भुगतान करेगी, Airtel, Vodafone Idea और Tata Teleservices
AGR बकाए का भुगतान करेगी, Airtel, Vodafone Idea और Tata Teleservices
Share:

टेलीकॉम कंपनियों पर एजीआर बकाया मामले में भारती एयरटेल , वोडाफोन आइडिया और टाटा टेलीसर्विसेज आज सोमवार को बकाया भुगतान कर सकती हैं। आधिकारिक सूत्रों से यह जानकारी पता लगी है। वहीं इन कंपनियों ने दूरसंचार विभाग को आंशिक भुगतान की सूचना दी है।इसके साथ ही  वोडाफोन आइडिया ने शेयर बाजारों को बताया था कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के बाद कंपनी को दूरसंचार विभाग (DOT) की तरफ से तत्काल भुगतान संबंधी आदेश मिला है। इसके साथ ही इस दौरान कंपनी इस बात का आकलन कर रही थी कि वह कितना भुगतान करने में सक्षम है। 

एजीआर बकाया मद में देश की टेलीकॉम कंपनियों को कुल 1.47 लाख करोड़ रुपये का भुगतान करना है। डीओटी को उम्मीद है कि टेलीकॉम कंपनियां सोमवार को एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू  बकाया का भुगतान कर देंगी। इसके अलावा डीओटी के एक अधिकारी ने कहा कि भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया तथा टाटा टेलीसर्विसेज ने कहा है कि वे सोमवार को भुगतान कर देंगी। इसके साथ ही इन कंपनियों द्वारा भुगतान कर दिए जाने और हासिल रकम का आकलन करने के बाद ही डीओटी आगे की कार्रवाई पर विचार करेगा। 

भारती एयरटेल ने बीते शुक्रवार को ही कह दिया था कि वह एक सप्ताह के भीतर 10,000 करोड़ रुपये और सुप्रीम कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई (17 मार्च, 2020) से पहले बाकी रकम का भुगतान कर देगी। इसके साथ ही दिलचस्प यह है कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा 23 जनवरी, 2020 तक बकाया भुगतान कर देने के आदेश के बावजूद बीएसएनएल (BSNL) और एमटीएनएल (MTNL) जैसी सरकारी टेलीकॉम कंपनियों ने भी अब तक भुगतान नहीं किया है। इसके साथ ही बीएसएनएल पर एजीआर मद में 4,989 करोड़ रुपये और एमटीएनएल पर 3,122 करोड़ रुपये बकाया है।वहीं वोडाफोन आइडिया के बाद सबसे ज्यादा 35,586 करोड़ रुपये की रकम भारती एयरटेल को और 13,800 करोड़ रुपये टाटा टेलीसर्विसेज को चुकानी है।

रतन टाटा ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, सरकार के फैसलों को बताया दूरदर्शी

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

Vodafone Idea कुछ दिनों में AGR का भुगतान कर संभाल लेगी कारोबार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -