कॉल ड्राप को लेकर टेलीकॉम कम्पनियों को मिली चेतावनी
कॉल ड्राप को लेकर टेलीकॉम कम्पनियों को मिली चेतावनी
Share:

नई दिल्ली : देश में कॉल ड्राप को लेकर लगातार रहस्य गहराता हुआ ही नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि देश में कॉल ड्राप के मामले बढ़ते ही जा रहे है और इस कारण ग्राहकों के साथ ही कंपनियां भी परेशान नजर आ रही है. मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि सरकार भी इस परेशानी से निपटने के लिए हर संभव कोशिश करने में लगी हुई है. इसके साथ ही अब यह भी देखने में आ रहा है कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) का रुख भी कमजोर नहीं हो रहा है.

इस मामले में अब यह बात सामने आई है कि केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने टेलीकॉम कम्पनियों को चेतावनी दी है. बता दे कि उन्होंने सख्त लहजा अपनाते हुए यह कहा है कि कम्पनियो के टावर्स को ढूँढना उनका काम नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि या तो कम्पनियों को अपने नेटवर्क में सुधार करना चाहिए या फिर गंभीर परिणामों के लिए तैयार रहना चाहिए.

क्योकि हर समय यह देखने में आया है कि दूरसंचार ऑपरेटर मोबाइल टावर्स को लेकर कॉल ड्राप की समस्या को टालने का काम करते रहे है. गौरतलब है कि एक जनवरी 2016 से देश में कॉल ड्रॉप के लिए प्रति कॉल एक रु का भुगतान करना होगा. लेकिन साथ ही यह भी कहा गया है कि यह चार्ज एक दिन में तीन कॉल ड्राप देखने के बाद मिलेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -