केंद्र की धान खरीद नीति के खिलाफ तेलंगाना में आज होगा विरोध प्रदर्शन
केंद्र की धान खरीद नीति के खिलाफ तेलंगाना में आज होगा विरोध प्रदर्शन
Share:

नई दिल्ली: तेलंगाना सरकार ने केंद्र की भेदभावपूर्ण धान खरीद नीति के विरोध में सोमवार सुबह दिल्ली में धरना का आयोजन किया है।

केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में तेलंगाना के निर्वाचित अधिकारी, टीआरएस पार्टी के सांसद, एमएलसी, विधायक और शहरी और ग्रामीण स्थानीय सरकारों के निर्वाचित प्रतिनिधि शामिल होंगे।

दिल्ली में 11 अप्रैल को, तेलंगाना सरकार केंद्र सरकार की भेदभावपूर्ण धान खरीद नीति के विरोध में एक दिन का धरना देगी, जो 61 लाख किसानों और उनके परिवारों को प्रभावित करती है।

दिल्ली में बड़े विरोध प्रदर्शन के लिए तेलंगाना भवन, विरोध स्थल की स्थापना की जा रही है, और तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी का कहना है कि केंद्र तेलंगाना के किसानों से धान का अधिग्रहण नहीं कर रहा है।

तेलंगाना में टीआरएस कार्यकर्ताओं ने हाल ही में देश भर में "समान" खरीद रणनीति की अपनी मांग पर जोर देने के लिए चार राष्ट्रीय राजमार्गों को अवरुद्ध कर दिया था। इस मामले को राष्ट्रीय स्तर पर लाने के लिए पार्टी ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी टीआरएस एमएलसी के. कविता ने रविवार को मीडिया से कहा कि अगर केंद्र ने 'सार्वभौमिक खरीद' नीति नहीं अपनाई तो देश की खाद्य सुरक्षा प्रभावित होगी।

24 मार्च को, केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल ने तेलंगाना के किसानों को सूचित किया कि अन्य राज्यों के किसानों के बीच कोई भेदभाव नहीं है, और तेलंगाना में कुछ राजनेता राज्य के किसानों को गुमराह कर रहे हैं।

तेलंगाना सरकार संघीय सरकार से राज्य के सभी धान खरीदने की विनती कर रही है। राज्य के मंत्रियों के एक समूह ने पिछले साल केंद्रीय मंत्रियों के साथ भी मुलाकात की थी, ताकि धान की खरीद पर एक स्पष्ट घोषणा की जा सके, जिसमें मात्रा भी शामिल है।

OMG! इस भारतीय IT कंपनी ने कर्मचारियों को गिफ्ट की BMW कारें, करोड़ों में है कीमत

मानखुर्द में उपद्रवियों का आतंक, डंडे-तलवार से किया हमला, जाँच में जुटी पुलिस

भारत, अमेरिका 2+2 बैठक के दौरान अंतरिक्ष समझौते पर हस्ताक्षर करेंगे

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -