2,767 करोड़ से अधिक की शराब की बिक्री के मामले में तेलंगाना राज्य हुचा शीर्ष पर
2,767 करोड़ से अधिक की शराब की बिक्री के मामले में तेलंगाना राज्य हुचा शीर्ष पर
Share:

हैदराबाद: जुलाई में शराब की बिक्री ने राज्य भर में 2,767 करोड़ रुपये से अधिक के रिकॉर्ड स्तर को छू लिया, जिससे कोरोना महामारी के दौरान सरकारी खजाने को बहुत आवश्यक राजस्व प्राप्त हुआ। आबकारी विभाग के अधिकारियों के मुताबिक पिछले महीने 34 लाख पेटी शराब और 27.16 लाख पेटी बियर की बिक्री हुई. रंगारेड्डी जिला 643 करोड़ रुपये की शराब की बिक्री में सबसे ऊपर है, जबकि सबसे कम 63 करोड़ रुपये मेडचल-मलकजगिरी जिले में दर्ज किया गया है। अन्य जिलेवार बिक्री (करोड़ में) थे, हैदराबाद 308 रुपये, नलगोंडा (288.91 रुपये), निजामाबाद (134.92 रुपये), आदिलाबाद (142.87 रुपये), करीमनगर (196 रुपये), महबूबनगर (196.73), मेडक (212 रुपये) ), वारंगल (230.53 रुपये)।

विभाग के सूत्रों के अनुसार, सरकार को शराब की बिक्री से 1,600 करोड़ रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ, जो वैट और उत्पाद शुल्क का लगभग 60 प्रतिशत है। वे सरकार द्वारा घोषित 10 रुपये प्रति बोतल की कीमत में कमी के लिए बीयर की बिक्री में वृद्धि का श्रेय देते हैं।

लॉकडाउन के दौरान गिरती बिक्री के कारण सरकार को बीयर की कीमत में कटौती करने के लिए मजबूर होना पड़ा। जाहिर है, कीमतों में कटौती ने बिक्री को बढ़ावा दिया है, जैसा कि आंकड़े दिखाते हैं। गौरतलब है कि इससे पहले सरकार ने प्रति बोतल 30 रुपये का विशेष उत्पाद शुल्क लगाया था।

हैदराबाद में आईपीएस परिवीक्षाधीनों की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए गृह मंत्री नित्यानंद राय

असम-मिजोरम सीमा विवाद: दोनों राज्यों के बीच अब भी बंद है यातायात, आखिर कब हटेगी नाकाबंदी ?

NHAI चेयरमैन बनकर ठगे 80 लाख रुपए, अब CBI के हत्थे चढ़ा आरोपी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -