तेलंगाना में 30 अप्रैल को होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर EC ने कही ये बड़ी बात
तेलंगाना में 30 अप्रैल को होने वाले नगर निगम चुनाव को लेकर EC ने कही ये बड़ी बात
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि तेलंगाना में नगरपालिका का चुनाव होना है, जहां अटकलें लगाई जा रही हैं कि बढ़ते कोरोना मामलों के कारण चुनाव स्थगित हो सकता है लेकिन चुनाव आयोग ने इस पर स्पष्ट बयान दिया है। गुरुवार को, राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) ने कहा कि तेलंगाना में नगर निगम चुनाव 30 अप्रैल को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होंगे, लेकिन राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए चुनाव पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 

यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एसईसी द्वारा जारी किए गए नवीनतम आदेश में, कोई भी रैलियां, सार्वजनिक बैठकें, नुक्कड़ नाटक, अभियान के अन्य रूपों के अलावा, गुरुवार शाम 7 बजे से 8 बजे तक अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा, चुनावों में जाने वाले सात यूएलबी के लिए प्रचार अभियान 48 घंटे के मुकाबले मतदान से 72 घंटे पहले समाप्त हो जाएगा। कुछ राजनीतिक दलों द्वारा राज्य में बढ़ते कोरोना मामलों का हवाला देते हुए चुनाव स्थगित करने की अपील के बाद ये निर्णय लिए गए। 

हालांकि, द एसईसी ने कहा कि 27 अप्रैल को शाम 5 बजे विद्युतीकरण का समापन होगा। इसने कहा कि कोरोना के दिशा निर्देशों के उल्लंघन के कई उदाहरणों में शारीरिक गड़बड़ी और फेस मास्क पहनना शामिल है। स्टार प्रचारकों, राजनीतिक नेताओं और उम्मीदवारों द्वारा कोविद प्रोटोकॉल के बार-बार उल्लंघन का एक गंभीर दृष्टिकोण लेते हुए, एसईसी ने पाया कि सात यूएलबी और नौ आकस्मिक रिक्ति वार्डों के लिए विद्युतीकरण को रोकना आवश्यक था।

चीन ने थाईलैंड के साथ वैक्सीन समर्थन को मजबूत करने का किया वादा: वित्त मंत्री वांग यी

पूर्व विधायक केतिरी साई रेड्डी का निधन

दुखद सन्देश: यूपी के पूर्व मंत्री की हुई मौत, अखिलेश यादव ने जताया दुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -