तेलंगाना सरकार ने ‘दलित बंधु’ योजना के लिए जारी की 7.60 करोड़ की राशि
तेलंगाना सरकार ने ‘दलित बंधु’ योजना के लिए जारी की 7.60 करोड़ की राशि
Share:

बीते कुछ समय में देश के कई राज्यों ने कई तरह के अहम फैसले लिए है इस बीच तेलंगाना सरकार ने यदाद्री भुवनगरी जिले में सीएम के चंद्रशेखर राव द्वारा गोद लिए गांव में दलित कल्याण योजना ‘दलित बंधु’ को निर्धारित करने के लिए बृहस्पतिवार को आदेश जारी किए। इस स्कीम के तहत हर लाभार्थी परिवार को 10 लाख रुपये प्राप्त होंगे।

वही इसी के साथ TRS सरकार की दलित कल्याण की प्रमुख स्कीम का आरम्भ हो गया। सरकार के आदेश के अनुसार, तेलंगाना अनुसूचित जाति सहकारिता विकास निगम (टीएससीसीडीसी) के वीसी एवं प्रबंधक निदेशक को यदाद्री भुवनगरी जिलाधिकारी को 7।60 करोड़ रुपये की रकम जारी करने की अनुमति दे गई है जिससे वसलामारी ग्राम पंचायत के लगभग 76 दलित परिवारों के लाभ के लिए ‘दलित बंधु’ को लागू किया जा सके।

साथ ही राव ने बुधवार को उनके द्वारा गोद लिए गए गांव वसलामारी की दौरे के समय 76 दलित परिवारों के फायदे के लिए ‘दलित बंधु’ के तहत कोष जारी करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में लगभग 15-16 लाख दलित परिवार हैं जिनमें से ज्यादातर जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ‘दलित बंधु’ स्कीम का मकसद दलितों के मध्य उद्यमशीलता और स्वरोजगार को बढ़ावा देना है। सीएम के चंद्रशेखर राव द्वारा दलित बंधु को पेश करने के एक दिन पश्चात् विधायक गोंगिडी सुनीता, गुववाला बलाराजू तथा अन्य समेत कई टीआरएस नेताओं ने केसीआर को “अभिनव अंबेडकर” बोला।

खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदले जाने पर बोले केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर- पीएम नरेंद्र मोदी जी का हार्दिक धन्यवाद...

बाढ़ग्रस्त जिले में अब हालात में थोड़ा सुधार हुआ है: नरोत्तम मिश्रा

इस राज्य ने जारी किया 10वीं कक्षा का रिजल्ट, यहां जानें चेक करने का तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -