तेलंगाना पहुंची लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

May 02 2021 07:33 PM
तेलंगाना पहुंची लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन की पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस

कोरोना महामारी के कारण तेलंगाना राज्य में चिकित्सा आवश्यकता के बीच तेलंगाना को रविवार को पहली ऑक्सीजन एक्सप्रेस मिली। बता दे कि इस राज्य में 124.26 टन तरल चिकित्सा ऑक्सीजन प्राप्त हुई।  सनत नगर माल परिसर में आज पांच भरे टैंकरों में ऑक्सीजन मिली थी, जिसे 28 अप्रैल को सिकंदराबाद से अनुगुल, ओडिशा में भरने के लिए भेजा गया था।

इस दृष्टि से, हम साझा करते हैं कि ऑक्सीजन एक्सप्रेस जरूरतमंद विभिन्न राज्यों को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की पहल का एक हिस्सा है, जो चल रहे कोरोना संकट के कारण, हरे रंग की गलियारे की पहचान में 32 घंटे में 1,334 किमी की दूरी तय करता है। इन ट्रेनों के निर्बाध आवागमन के लिए रेलवे द्वारा।

हालांकि, यहां ध्यान दिया जाना चाहिए कि तरल ऑक्सीजन ले जाने के बारे में सुरक्षा पहलुओं पर विचार करते हुए, ट्रेन ने 42 किमी प्रति घंटे की औसत गति से यात्रा की - एक क्रायोजेनिक कार्गो। इसके अतिरिक्त, घटता और पर्याप्त ऊंचाई की निकासी के संबंध में आवागमन सुचारू करने के लिए रूट मैपिंग की गई थी। दक्षिण मध्य रेलवे के महाप्रबंधक गजानन माल्या ने ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों के शीघ्र परिचालन और बिना किसी रोकटोक के इन ट्रेनों के संचालन के लिए सिकंदराबाद मंडल की सराहना की। उन्होंने सभी डिवीजनों को इन ट्रेनों के लिए किसी भी राज्य सरकारों की जरूरतों को पूरा करने के लिए सक्रिय रहने की सलाह दी।

बंगाल चुनाव: ममता नहीं जीती नंदीग्राम, शुभेंदु का हुआ विजय तिलक !

तेलंगाना: सात शहरी स्थानीय निकायों और 9 कैजुअल वार्डों में कल होगी वोटों की गिनती

पुडुचेरी में बनेगी एनडीए की सरकार, 12 विधानसभा सीटों पर दर्ज की जीत