तेलंगाना को मिला ओडिशा से ऑक्सीजन और इंजेक्शन की आपूर्ति का पहला बैच
तेलंगाना को मिला ओडिशा से ऑक्सीजन और इंजेक्शन की आपूर्ति का पहला बैच
Share:

तेलंगाना में कोरोना मामलों में बढ़ती वृद्धि के कारण ऑक्सीजन और इंजेक्शन की आपूर्ति की जरूरत है। सोमवार को इस कतार में तेलंगाना ने ओडिशा के स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के राउरकेला स्टील प्लांट से कोरोना पॉजिटिव मरीजों के लिए मेडिकल ऑक्सीजन से भरे टैंकरों का पहला बैच प्राप्त किया। यहां बता दें कि बेगमपेट एयरपोर्ट से शुक्रवार को भारतीय वायुसेना के दो सी17 मालवाहक विमानों में टैंकरों को विशेष रूप से ओडिशा भेजा गया था। तीन दिन के भीतर मेडिकल ऑक्सीजन से भरे पांच टैंकर ओडिशा से तेलंगाना पहुंच गए हैं, इस तरह यात्रा का समय तीन से चार दिन कम हो गया है।

सोमवार को तेलंगाना में एक ही दिन में 10,122 ताजा कोरोना मामले सामने आए जबकि महामारी शुरू होने के बाद से सबसे ज्यादा 52 मौतें हुईं। यहां सोमवार रात तक पांचों टैंकर तेलंगाना इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (टीआईएम), गाचीबोवली, जिला अस्पताल, राजा कोठी, चेस्ट हॉस्पिटल, एर्रागड्डा और खम्मम, करीमनगर के सरकारी अस्पताल और चेरलापल्ली के सरिया अस्पताल पहुंचे।

हालांकि ध्यान देने वाली बात यह है कि वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि मेडिकल ऑक्सीजन से भरे चार और टैंकरों के मंगलवार को ओडिशा से आने की उम्मीद है। कुल मिलाकर, जिन नौ टैंकरों को ओडिशा पहुंचाया गया, वे तेलंगाना में गंभीर कोविद रोगियों के लिए लगभग 150 टन ऑक्सीजन वापस लाएंगे। केंद्र ने देश भर में फैले 12 इस्पात उद्योगों से तेलंगाना को करीब 360 टन ऑक्सीजन आवंटित की थी। ओडिशा के अलावा, कर्नाटक में होस्पेट और बेल्लारी स्थित इस्पात संयंत्रों और तमिलनाडु के श्रीपेरुम्बुर से मेडिकल ऑक्सीजन का अधिक स्टॉक तेलंगाना ले जाया जाएगा।

कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर चुनाव आयोग ने उठाया बड़ा कदम, 2 मई को विजय जुलूस पर लगाया प्रतिबंध

ओवैसी का हमला, बोले- शव दफनाए जा रहे हैं और मोदी सरकार को खुशबु आ रही है...

भारत की फ्लाइट्स पर 15 मई तक रहेगा बैन, ऑस्ट्रेलियाई पीएम मॉरिसन ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -