तेलंगाना को मिली 4.64 लाख कोरोना वैक्सीन की खुराक
तेलंगाना को मिली 4.64 लाख कोरोना वैक्सीन की खुराक
Share:

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दुनिया भर में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के कारण सरकार सभी सुरक्षा उपाय कर रही है। सभी राज्य सरकारें राज्य के सभी लोगों को टीका लगाने के लिए 'टीका उत्सव' चला रही हैं। इस संदर्भ में तेलंगाना राज्य भी टीकाकरण अभियान चला रहा है।

वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि तेलंगाना को कोरोना वायरस वैक्सीन की लगभग 4.64 लाख खुराकें प्राप्त होने की पूरी योजना है। 4.64 लाख खुराकों में से 2 लाख के करीब खुराक में कोवक्सिन शामिल है जबकि बाकी में सीरम संस्थान के कोविसिल्ड शामिल हैं। अब तक तेलंगाना राज्य को 26.78 लाख खुराकें मिली हैं जिनमें से 22.50 लाख खुराकों की खपत हो चुकी है।

आपको बता दें कि शनिवार को मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय (एमओएफडब्ल्यू) को पत्र लिखकर कोरोना वायरस टीकों की 30 लाख डोज मांगी थी। तेलंगाना में कोरोना वायरस टीकाकरण को बढ़ाया गया है और आने वाले दिनों में इसे बढ़ाकर दो लाख से अधिक प्रतिदिन किया जाएगा। सोमेश कुमार ने पत्र में कहा, इसलिए मैं आपसे अनुरोध करना चाहता हूं कि अगले 15 दिनों तक तेलंगाना को वैक्सीन की कम से कम 30 लाख खुराकें तत्काल उपलब्ध कराएं।

पहली बार पर्दे पर एक साथ नजर आए रवीना टंडन और अक्षय खन्ना, इस सीरीज में हुए एंट्री

बंगाल चुनाव: ममता पर लगे बैन से गुस्से में TMC नेता, चुनाव आयोग पर लगाए संगीन आरोप

तेलंगाना के राज्यपाल तमिलसाई सौंदरराजन ने लोगों को उगाड़ी त्योहार की दीं शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -