तेलंगाना ने टियर II और III शहर में आईटी हब के लिए रखा नया प्रस्ताव
तेलंगाना ने टियर II और III शहर में आईटी हब के लिए रखा नया प्रस्ताव
Share:

तेलंगाना राज्य सरकार राज्य में विकास के बारे में ज्यादा केंद्रित है। इस कतार में, एक अन्य परियोजना प्रस्तावित है कि सरकार ने राज्य में आईटी हब का विस्तार करने का निर्णय लिया है। आइए हम साझा करें कि अब टीआई II और टीयर III शहरों को आईटी हब, जैसे कि रामागुंडम और वानापर्थी प्राप्त करें। 

आईटी हब के सीईओ विजय रंगिनेनी ने कहा, "इसका उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि अगले दो वर्षों में 25,000 आईटी पेशेवरों को विभिन्न मौजूदा आईटी हबों में रोजगार मिले।" आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हैदराबाद के अलावा कुछ टियर -2 शहरों में नए आईटी और आईटी-सक्षम सेवा केंद्र (आईटीईएस) हैं। अब, सरकार तृतीय श्रेणी के शहरों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। वारंगल, खम्मम और करीमनगर में आईटी हब हैं। निजामाबाद, नलगोंडा, महबूबनगर, और सिद्दीपेट जिलों में अधिक आईटी टॉवर विकसित होने जा रहे हैं।

विजय रंगिनेनी ने कहा, "यह टियर II शहरों तक सीमित नहीं है, और रामागुंडम और वानापर्थी जैसे तृतीय III शहरों में आईटी टावरों को स्थापित करने के लिए पहले ही योजना तैयार की गई है।" हालांकि, यहां ध्यान दिया जाना चाहिए कि लगभग 3000 पेशेवर वारंगल, करीमनगर और खम्मम में आईटी हब में विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। अगले कुछ वर्षों में टियर II और III शहरों में बहुत सारे बदलाव होंगे, कई व्यवसायों के संचालन शुरू करने की उम्मीद है, स्थानीय युवाओं के लिए अच्छी नौकरी की संभावनाएं पेश करती हैं।

'वर्क फ्रॉम होम' से गूगल को हुआ जबरदस्त मुनाफा, एक साल में बचाए 7400 करोड़

पंजाब में आज से शुरू नहीं होगा 18+ टीकाकरण, सीएम अमरिंदर बोले- हमारे पास वैक्सीन नहीं

दिल्ली में नकली रेमडेसिविर बेचने के आरोप में दो गिरफ्तार, 17 इंजेक्शन जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -