सरकार के अधीन होंगे निजी अस्पतालों के 50 फीसदी बेड्स

Aug 14 2020 02:34 PM
सरकार के अधीन होंगे निजी अस्पतालों के 50 फीसदी बेड्स

हैदराबाद : हाल ही में सरकार ने निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों की चिकित्सा को लेकर महत्वपूर्ण निर्णय ले लिया है. जी दरअसल बताया जा रहा है कि अब निजी अस्पतालों में 50 प्रतिशत बेड सरकार के अधीन किए जाने वाले हैं. जी दरअसल निजी अस्पतालों में सरकार के द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार 50 प्रतिशत बेड पर मरीजों को चिकित्सा उपलब्ध करवाने के आदेश हैं.

जी दरअसल निजी अस्पतालों में मौजूद बेड में से आधे बेड राज्य के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की तरफ से मरीज भर्ती किये जाने के आदेश है. हाल ही में इस मामले में मंत्री इटेला राजेंदर ने निजी और कॉरपोरेट अस्पतालों के प्रोपराइटरों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कि. इसी दौरान यह सब निर्णय लिए गए. जी दरअसल इस बैठक में निजी अस्पतालों ने 50 प्रतिशत बेड्स सरकार को उपलब्ध कराने पर हां कर दी है. जी दरअसल मंत्री ने निजी अस्पतालों में सरकार के लिए 50 प्रतिशत बेड उपलब्ध कराने के संदर्भ में प्रोपराइटरों को जन स्वास्थ्य विभाग डायरेक्टर डॉ श्रीनिवास राव के साथ शुक्रवार को मुलाकात के लिए भी कह दिया है.

आप सभी को हम यह भी बता दें कि सरकार ने जो बुलेटिन जारी की उसके अनुसार राज्य में 118 निजी और कॉरपोरेट अस्पताल हैं. वहीं इन अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए 7,879 बेड उपलब्ध हुए हैं. बताया जा रहा है अब इनमें से 3,940 बेड राज्य सरकार के अधीन हो जाएंगे. सामने आई जानकारी के मुताबिक कुल बेड की संख्या में रेगुलर बेड 3,216 है. इनमे से 1,608 बेड सरकार उपलब्ध करवाने वाली है. वहीं ऑक्सीजन की सुविधावाले 3,145 बेड होने पर 1,572 बेड सरकार भर देगी. वहीं कुल 1,518 बेड में से 759 बेड पर सरकार मरीजों की भर्ती करने के लिए तैयार है. वैसे अभी मौजूदा 4,453 बेड पर मरीज भर्ती हैं और 3,426 बेड बचे हुए हैं.

ताइवान की हवाई सीमा में गरजे चीन के 20 से अधिक फाइटर जेट

लिफ्ट में चढ़ते ही हुई 45 वर्षीय शख्स की मौत

पानी में तैर रहा है पूरा जयपुर, प्रकृति कर रही सैनिटाइज