कहीं आपके मोबाइल में भी चरस-गांजे का जिक्र तो नहीं ? सड़क पर लोगों को रोककर चैट पढ़ रही पुलिस

हैदराबाद: आपकी गाड़ी को पुलिस सड़क पर रोक ले और आपकी चेकिंग करने के बाद आपके मोबाइल के चैट पढ़ने लगे, तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होगी ? दरअसल, यह सवाल इसलिए उठ रहा हैं क्योंकि तेलंगाना पुलिस ने ड्रग्स लेने वालों की धरपकड़ में एक ऐसा ही एक अभियान शुरु किया है, जिसमें वह राह चलते लोगों के मोबाइल चैट को पढ़ रही है. 

वीडियो सामने आने के बाद कई संगठनों ने इस पर आपत्ति जताते हुए इसे निजता का उल्लंघन बताया है. दरअसल, तेलंगाना पुलिस चरस-गांजा और अन्य नशीले पदार्थों के खिलाफ अपने अभियान के दौरान पुराने शहर में वाहनों (विशेष रूप से दोपहिया वाहनों) की तलाशी ले रही है और ड्राइवरों के मोबाइल फोन में 'ड्रग्स' चैट की भी चेकिंग कर रही है. दक्षिण क्षेत्र के DCP गजराव भूपाल द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, बहादुरपुरा थाना क्षेत्र के असदबाबा नगर क्षेत्र के तहत एक घेराबंदी तलाशी अभियान में 100 से अधिक पुलिसकर्मी शामिल हुए और 58 वाहन जब्त किए गए, बीते दो महीनों से, हम हैदराबाद कमिश्नरेट में ड्रग्स, गांजा के खिलाफ एक विशेष मुहीम चला रहे हैं और आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. 

हालांकि, DCP गजराव भूपाल ने मोबाइल चैट पढ़ने के सवाल का जवाब नहीं दिया. वहीं, मोबाइल की चेकिंग पर सामाजिक कार्यकर्ता श्रीनिवास कोडाली ने कहा कि, 'पुलिस गांजा जैसे शब्दों के लिए फोन चैट खंगाल रही है, तब तक इंतज़ार करें जब तक वे शब्दों को NRC, मोदी या भाजपा से बदल नहीं देते.'

1 नवंबर से सिमिलिपाल नेशनल पार्क जा सकेंगे पर्यटक

आम आदमी को बड़ा झटका! 120 के पार हुआ पेट्रोल का भाव

बाजार बंद: सेंसेक्स में आई इतने अंको की गिरवाट, ये रहा निफ़्टी का हाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -