कोरोना काल में ऑक्सीजन की कालाबाज़ारी, 1 लाख रुपए तक में बिक रहे हैं सिलेंडर
कोरोना काल में ऑक्सीजन की कालाबाज़ारी, 1 लाख रुपए तक में बिक रहे हैं सिलेंडर
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बीच जहां लोगों को स्थिति को समझते हुए एक दूसरे के प्रति इंसानियत दर्शानी चाहिए, लेकिन कुछ लोग इस आपदा को ही अवसर बना कर केवल अपनी जेब भरने में लगे हुए हैं। ऐसा ही एक मामला हैदराबाद से सामने आया है। यहां जैसे-जैसे कोरोना के केस बढ़ते जा रहे हैं, वैसे-वैसे ही ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी चालू हो गई है। आलम ये है कि यहां कोरोना के पेशेंट जो घरों पर आइसोलेशन में हैं वो 1 लाख रुपये तक देकर सिलेंडर खरीद रहे हैं।

हैदराबाद पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए बीते दो दिनों में कई लोगों को अरेस्ट किया है। ये सभी लोग बगैर लाइसेंस के ऑक्सीजन बेच रहे थे। पहले इस मामले में पुलिस ने एक शख्स को अरेस्ट किया। इसके बाद इसी तरह के कई अन्य गिरोह भी सामने आए हैं। ये सभी लाइसेंस के बिना ऑक्सीजन और गैस सिलेंडर की बिक्री कर रहे थे। पुलिस ने ऑक्सीजन के 19 सिलेंडर जब्त कर लिए हैं।  

पुलिस ने बताया कि यह इस तरह का पहला केस नहीं है,  इससे पहले भी कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और शनिवार को भी सेवन टॉम्ब्स इलाके से तक़रीबन 29 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त किए गए थे। आपको बता दें कि तेलंगाना में कोरोना के 60% से अधिक मामले हैदराबाद से ही रिपोर्ट हुए हैं। वहीँ, कालाबाजारी के बीच सरकारी डॉक्टरों का कहा है कि शहर में ऑक्सीजन सिलेंडर की किल्लत है और यही वजह है कि यहाँ जमकर ऑक्सीजन की कालाबाजारी हो रही है।  

अमेरिका की दिग्गज कंपनी क्वालकॉम ने Jio Platforms में किया बड़ा निवेश, अंबानी ने जताई ख़ुशी

देश की 6 बड़ी कंपनियों की दौलत में हुआ 1 लाख करोड़ का इजाफा, यहाँ देखें सूची

चीन को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, दूसरे देशों में इस तरह लगाता है सेंध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -