अंतिम समय में परीक्षा केंद्र में बदलाव के कारण नीट के उम्मीदवारों को करना पड़ा परेशानी का सामना
अंतिम समय में परीक्षा केंद्र में बदलाव के कारण नीट के उम्मीदवारों को करना पड़ा परेशानी का सामना
Share:

एक अग्रणी मेडिकल कॉलेज में सीट सुरक्षित करने के लिए उम्मीदवार नीट परीक्षा को क्रैक करने की पूरी तैयारी कर रहे हैं। उनके मन में संदेह और चिंता के चलते लाखों आवेदकों ने रविवार को देशभर में नीट 2020 का समय लिया। तेलंगाना में मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए 55,800 छात्रों ने दाखिला लिया था। ग्यारहवें घंटे में आवंटित केंद्रों में बदलाव के कारण सैकड़ों छात्रों को कुछ परीक्षा केंद्रों पर परिचालन संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ा। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) ने शुक्रवार को कोविड-19 दिशा-निर्देशों का कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में कुछ बदलाव की घोषणा की थी।

एनटीए ने एलान किया था कि आवेदकों को एसएमएस और ईमेल के जरिए केंद्रों में शिफ्ट होने की जानकारी दी गई है। इसके बावजूद विद्या दयानी कॉलेज ऑफ इंफॉर्मेशन एंड टेक्नोलॉजी, मल्लापुर के साथ-साथ मधुरानगर के विग्नाना ज्योति पब्लिक स्कूल में पहुंचे कम से कम 500 छात्रों ने जब अपने केंद्रों में बदलाव की जानकारी दी तो वे मायूस हो गए। तब उन्हें अहसास हुआ कि उनके नए केंद्र क्रमश गचिबोवली राजेंद्र नगर और गोलकोंडा में हैं।

वहीं परिचालन विफलता का एक और उदाहरण सामने आया जब एक छात्र, जो कम से कम चार घंटे तक यात्रा करने के बाद वारंगल के पास हनाकोंडा में अपने निर्धारित केंद्र पर पहुंचा, संस्था द्वारा अधिसूचित किया गया कि वे वहां परीक्षा आयोजित नहीं कर रहे हैं। ऐसा तब भी हुआ जब उसके पंजीकरण फार्म में स्पष्ट रूप से उस संस्थान के नाम का उल्लेख किया गया हो। छात्रा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए मांग की है कि उसे दोबारा परीक्षा लेने की अनुमति दी जाए या फिर मेडिकल सीट आवंटित की जाए।

कर्णाटक में कोरोना का हाहाकार, बढ़ा संक्रमितों का आंकड़ा

तमिलनाडु में बीते 24 घंटों में सामने आए इतने केस

दिल्ली में दंगा भड़काने के मामले में पूर्व JNU छात्र उमर खालिद गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -