तेलंगाना में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामला, SIT ने दो लोगों को तलब किया
तेलंगाना में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामला, SIT ने दो लोगों को तलब किया
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में विधायकों की खरीद-फरोख्त मामले में जांच तेज करते हुए विशेष जांच दल (एसआईटी) ने दो लोगों को नोटिस जारी किया है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत तेलंगाना के करीमनगर जिले के एक वकील और एक राष्ट्रीय पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के रिश्तेदार को कथित तौर पर पूछताछ के लिए बुलाया गया है। वहीं एसआईटी ने उन्हें 21 नवंबर को हैदराबाद में पुलिस कमांड एंड कंट्रोल रूम में एसआईटी के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया है। इसी के साथ उन्हें अपने मोबाइल फोन के साथ आने के लिए भी कहा गया है। आपको बता दें कि एसआईटी ने उन्हें सबूतों के साथ छेड़छाड़ न करने या विदेश नहीं जाने की चेतावनी भी दी।

रणजीत अष्टमी के अवसर पर 16 दिसंबर को निकलेगी विशाल प्रभात फेरी

इसी के साथ इन दो लोगों में से एक ने पिछले महीने मामले में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों में से एक सिंहयाजी के लिए कथित तौर पर फ्लाइट टिकट की व्यवस्था की थी। वहीं एसआईटी ने कथित तौर पर केरल के तुषार को भी तलब किया था। बताया जा रहा है आरोपियों ने तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के चार विधायकों से मुलाकात के दौरान तुषार से फोन पर बात की थी और तुषार ने राष्ट्रीय पार्टी के टिकट पर वायनाड से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था।

वहीं रामचंद्र भारती उर्फ सतीश शर्मा, सिंहयाजी और आनंद नंदकुमार को साइबराबाद पुलिस ने 26 अक्टूबर की रात हैदराबाद के पास मोइनाबाद के एक फार्महाउस से गिरफ्तार किया था, जब वह कथित रूप से टीआरएस के चार विधायकों को मोटी रकम का लालच देने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान साइबराबाद पुलिस ने एक विधायक पायलट रोहित रेड्डी की गुप्त सूचना पर छापा मारा और उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपियों ने उन्हें 100 करोड़ रुपये और तीन अन्य को 50-50 करोड़ रुपये की पेशकश की।

इस मामले में आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। जी हाँ और तेलंगाना उच्च न्यायालय ने बीते मंगलवार को विधायकों की खरीद-फरोख्त के मामले को सीबीआई को सौंपने की भाजपा की याचिका को खारिज कर दिया, लेकिन मामले की जांच कर रही एसआईटी को स्वतंत्र बना दिया।

तेलंगाना: नशे में स्कूल पहुंचा शिक्षक, आदिवासी छात्रा के गर्दन पर किया वार

कबड्डी खिलाड़ी की हुई दर्दनाक मौत, एक महीने में हुई तीसरी मौत

'भ्रष्टाचार के साथियों को बीच रास्ते छोड़ा', CM हेमंत से ED की पूछताछ पर भाजपा ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -