केटी रामाराव ने की यूरोपीय व्यापार समूह के साथ बातचीत

हैदराबाद: तेलंगाना के आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने बुधवार को एक वेबिनार में यूरोपीय व्यापार समूह के सदस्यों के साथ बातचीत की और कहा कि राज्य में अपने पदचिह्न का विस्तार करने के लिए यूरोपीय कंपनियों के बीच रुचि बढ़ रही है। उन्होंने आगे यूरोपीय व्यापार समूह के सदस्यों से अपील की कि वे भारत में नई परियोजनाओं की तलाश में तेलंगाना पर विचार करें।

मंत्री महोदय ने कहा कि तेलंगाना सरकार तेलंगाना सरकार की विज्ञप्ति के अनुसार सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स, फार्मास्यूटिकल, बायोटेक सहित जीवन विज्ञान, और चिकित्सा उपकरणों, रक्षा और एयरोस्पेस, खाद्य प्रसंस्करण, वस्त्रों, ईवी, प्लास्टिक और रसायनों, रत्नों और आभूषणों, खुदरा और रसद सहित ऑटोमोटिव सहित क्षेत्रों को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है।

मंत्री ने कहा, 'हमें जो वैश्विक निवेश मिला है, उसमें यह सच है कि सबसे बड़ा हिस्सा अमेरिका की कंपनियों से आया है। हमारे पास जापान, कोरिया, चीन, ताइवान आदि से भी पर्याप्त निवेश है। यूरोपीय निवेश कुछ सात साल पहले शुरू हुए थे, लेकिन हाल ही में उनकी संख्या में भारी वृद्धि हो रही है। मैंने कई यूरोपीय कंपनियों के साथ बातचीत की है, जिनकी तेलंगाना में उपस्थिति है, और मैं आपके साथ यह साझा कर सकता हूं कि वे सभी अपनी स्थानीय पसंद से बेहद संतुष्ट हैं और हमारे राज्य में बहुत कुछ करने की योजना बना रहे हैं।

हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र के कमलापुर मंडल में विकास कार्य के लिए 10 करोड़ खर्च करेगी सरकार

अमित शाह आज करेंगे उत्तराखंड में बारिश प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण

रूस में आमने-सामने बैठे भारत और तालिबान के नेता, अफ़ग़ानिस्तान संकट पर हुई बातचीत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -