नदी किनारे भैंस नहला रहा था शख्स, अचानक पानी से निकला मगरमच्छ और फिर...

Mar 02 2021 01:20 PM
नदी किनारे भैंस नहला रहा था शख्स, अचानक पानी से निकला मगरमच्छ और फिर...

हैदराबाद: तेलंगाना में सांगारेड्डी जिले की मंजीरा वाइल्ड लाइफ सैंक्चरी के आसपास रहने वाले ग्रामीण इन दिनों काफी गुस्से में हैं और दहशत में जीवन जी रहे हैं. वे अपनी सुरक्षा के लिए प्रशासन से सख्त कदम उठाने की मांग कर रहे हैं. सांगारेड्डी जिले में सोमवार सुबह एक रूह कंपा देने वाला हादसा हुआ, जब मगरमच्छ ने एक व्यक्ति को पानी मे खींचकर उसे मार डाला. मंडल के इसोजीपेटा गांव में ये घटना तब हुई जब 45 वर्षीय गोल्ला रामुलु नाम का चरवाहा अपने मवेशियों को नहलाने के लिए मंजीरा नदी में ले गया.

जब लोगों ने रामुलु की चीखें सुनी और मवेशियों को यहां-वहां भागते देखा तो लोग मौके पर पहुंचे. इसके बाद लोगो ने डंडे और पत्थरों से मगरमच्छ से रामुलु को छुड़ाने का प्रयास किया, किन्तु तब तक देर हो चुकी थी. बड़ी मुश्किल से केवल रामुलु की लाश को ही छुड़ा पाये. इस घटना के बाद मंजीरा नदी के किनारे पर रहने वाले लोगों में गुस्सा है. उनका कहना है कि इस तरह की वारदातें लगातार बढ़ रही हैं, प्रशासन को सख्त कदम उठाना चाहिए. लोगों का कहना है कि मगरमच्छ अक्सर नदी के पास रहने वाले लोगों और मवेशियों को शिकार बनाते रहते हैं.

मंजीरा वाइल्ड लाइफ सेंक्चुरी और जलाशय को मगरमच्छ की मगर प्रजाति के संरक्षण के लिए विकसित किया गया है क्योंकि इस प्रजाति पर विलुप्त होने का खतरा मंडरा रहा है. 2017 में मगरमच्छों की गणना की गई थी जिसमें इनकी संख्या 430 थी.

स्पेक्ट्रम नीलामी: 2021 में पहले दिन बोली राशि 77 हजार करोड़ से हुई पार

बॉबी देओल को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड, बोले- 'कभी हार नहीं माननी चाहिए'

जानिए आज सोने की कीमतों में क्या हुआ बदलाव?